×

दहेज की बली चढ़ी हरदोई की बेटी! ससुरालीजनों पर हत्या का आरोप

ससुर ने मेडिकल की पढ़ाई कराने के लिए दामाद को एक लाख रूपये दिए थे, लेकिन उसके बावजूद बेटी को ससुराल में दहेज के लिए तंग किया जाता था। बीते शुक्रवार की शाम महिला की उसके ससुराल में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई।

Ashiki
Published on: 20 Feb 2021 4:08 AM GMT
दहेज की बली चढ़ी हरदोई की बेटी! ससुरालीजनों पर हत्या का आरोप
X
शाहजहांपुर: महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, मायके वालों ने लगाया हत्या का आरोप

शाहजहांपुर: ससुर ने मेडिकल की पढ़ाई कराने के लिए दामाद को एक लाख रूपये दिए थे, लेकिन उसके बावजूद बेटी को ससुराल में दहेज के लिए तंग किया जाता था। बीते शुक्रवार की शाम महिला की उसके ससुराल में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। महिला के मायके वालों ने दहेज की मांग पूरी न करने पर पीट पीटकर हत्या का आरोप लगाया है। फिलहाल पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजकर जांच शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें: यूपी में दर्दनाक हादसा: ट्रक और कार की जोरदार भिड़ंत, 4 मौतों से दहला मथुरा

हरदोई की रहने वाली राजपाल ने अपनी बेटी कौशिकी की शादी चौक कोतवाली के ग्राम नवादा इंदेपुर निवासी सत्यपाल से की थी। 6 साल पहली शादी हुइ थी, दोनों के 2 बच्चे भी है। महिला के मायके वालों को सूचना मिली कि, उसकी बेटी बिमार है और उसको मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। महिला का पिता जब मेडिकल कॉलेज पहुचा तो, तब तक महिला की मौत हो चुकी थी।

पिता ने लगाए ये आरोप

मृतका के पिता का आरोप है कि, उसका दामाद दहेज की मांग करता था। कुछ वक्त पहले पंचायत हुई थी। जिसमें उसकी मेडिकल की पढ़ाई के लिए एक लाख रूपये दिए थे, लेकिन पैसे देने के बाद भी दहेज की मांग करते रहे। बेटी को ससुराल में पीटने का भी आरोप लगाया है। आरोप है कि उसकी बेटी की पीट पीटकर हत्या की गई है। घटना के बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतका के पिता की तहरीर के आधार पर दामाद और उसके भाई पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें: गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसवे: अवनीश कुमार अवस्थी ने की निर्माण कार्य की समीक्षा बैठक

इंस्पेक्टर प्रवेश सिंह ने बताया कि, पति और देवर के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। प्रकरण की जांच सीओ सिटी करेंगे।

रिपोर्ट: आसिफ अली

Ashiki

Ashiki

Next Story