×

विवाद में फंसे BJP अध्यक्ष: बलिया दौरा पड़ा भारी, इस बयान पर मचा घमासान

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सिंह तीन दिन पहले सिकंदरपुर क्षेत्र के कठौड़ा ग्राम में श्री कृष्ण मंदिर का शिलान्यास व भूमि पूजन कार्यक्रम में शिरकत करने आये थे। उन्होंने भाजपा विधायक संजय यादव के निवास पर रात्रि प्रवास किया ।

Newstrack
Published on: 26 Oct 2020 6:56 AM GMT
विवाद में फंसे BJP अध्यक्ष: बलिया दौरा पड़ा भारी, इस बयान पर मचा घमासान
X
ग्लोबल टाइम्स में ये भी लिखा है की 2018 के अंत में बीजेपी को पांच राज्यों में चुनाव में तगड़ी शिकस्त मिली, जिससे बीजेपी की शासन करने की क्षमता पर संदेह और भी ज्यादा बढ़ गया।

बलिया: भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह का पिछले दिनों बलिया का दौरा विवादों के घेरे में आ गया है । प्रदेश अध्यक्ष सिंह का भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह के साथ मंच सांझा करने व भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह पर फूल बरसाते नजर आने के कारण दुर्जनपुर में पिछले दिनों सरकारी सस्ते गल्ले के दुकान के आवंटन के दौरान मारे गए जय प्रकाश पाल के परिजनों के निशाने पर हैं । उधर प्रदेश अध्यक्ष का पाकिस्तान व चीन से युद्ध को लेकर दिया गया बयान भी मीडिया की सुर्खियां बटोर रहा है ।

ये भी पढ़ें:ऐसे निपटेंगे चीन से, मोहन भागवत ने बताया उपाय, सरकार कर रही है तैयारी

उन्होंने भाजपा विधायक संजय यादव के निवास पर रात्रि प्रवास किया

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सिंह तीन दिन पहले सिकंदरपुर क्षेत्र के कठौड़ा ग्राम में श्री कृष्ण मंदिर का शिलान्यास व भूमि पूजन कार्यक्रम में शिरकत करने आये थे। उन्होंने भाजपा विधायक संजय यादव के निवास पर रात्रि प्रवास किया । मंदिर के शिलान्यास कार्यक्रम में जाने के पूर्व उन्होंने भाजपा विधायक संजय यादव के निवास पर एक संक्षिप्त कार्यक्रम में बसपा से सिकंदरपुर क्षेत्र से चुनाव लड़े चंद्रभूषण राजभर , जिला पंचायत सदस्य द्वय घनश्याम सिंह व अखिलेश सिंह सहित तकरीबन आधा दर्जन लोगों को भाजपा की सदस्यता दिलाई ।

[video width="640" height="480" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/10/VID-20201025-WA0142.mp4"][/video]

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने पार्टी कार्यकर्ताओं को सम्मानित किया

इस दौरान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने पार्टी कार्यकर्ताओं को सम्मानित किया । सम्मान के उपरांत पार्टी कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष श्री सिंह जोश में आ गए । उन्होंने कांग्रेस , सपा व बसपा नेताओं की तुलना आतंकवादी से कर जोशीला भाषण शुरू किया । उन्होंने इसके बाद कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जी ने तय कर दिया है कि राम मंदिर , धारा 370 , पाकिस्तान व चीन से युद्ध पर कब निर्णय लेना है । सब तिथि तय है कि कब क्या होना है । उन्होंने सपा , बसपा व कांग्रेस पर झूठ की राजनीति करने का आरोप लगाया । उन्होंने कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी पर झूठ के आधार पर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को बिस्तर पर सुला देने का आरोप भी लगाया ।

जय प्रकाश पाल के भाई सूरज पाल ने कहा

कठौड़ा ग्राम में श्री कृष्ण मंदिर का शिलान्यास व भूमि पूजन कार्यक्रम में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सिंह भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह के साथ मंच सांझा करते व भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह पर फूल बरसाते नजर आ रहे हैं । इससे रेवती थाना क्षेत्र के दुर्जनपुर ग्राम में गत 15 अक्टूबर को सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान के आवंटन के दौरान मारे गए जय प्रकाश पाल गामा के परिजन बेहद दुखी हैं । जय प्रकाश पाल के भाई सूरज पाल ने कहा कि उनके भाई जय प्रकाश की प्रशासनिक अधिकारियों के सामने हत्या हुई ।

भाजपा नेतृत्व ने भाजपा विधायक के विरुद्ध कार्रवाई के लिए नोटिस जारी किया

भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह घटना के मुख्य आरोपी धीरेंद्र प्रताप सिंह के बचाव में तमाम तरह के बयान देते नजर आये हैं । भाजपा नेतृत्व ने भाजपा विधायक के विरुद्ध कार्रवाई के लिए नोटिस जारी किया । इसी मध्य भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह पर फूल बरसा रहे हैं । उनके परिवार को उम्मीद थी कि भाजपा नेतृत्व भाजपा विधायक के विरुद्ध कार्रवाई करेगी । परिवार को इससे बहुत दुख हुआ है । पार्टी को भाजपा विधायक को दंडित करना चाहिये था । इस तरह से स्वागत कदापि नही करना चाहिए था ।

जिले के रेवती थाना क्षेत्र के दुर्जनपुर ग्राम में गत 15 अक्टूबर को हुआ था गोली कांड

उल्लेखनीय है कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा के निर्देश के बाद भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने पिछले दिनों भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह को नोटिस जारी कर एक सप्ताह में जबाब देने को कहा था। जिले के रेवती थाना क्षेत्र के दुर्जनपुर ग्राम में गत 15 अक्टूबर को सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान के आवंटन के दौरान जय प्रकाश पाल गामा की हत्या के मुख्य आरोपी धीरेंद्र प्रताप सिंह का भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह द्वारा खुलकर बचाव करने को लेकर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने नाराजगी जताई थी। अलबत्ता नोटिस जारी होने के बाद भी भाजपा के बैरिया क्षेत्र के विधायक सुरेंद्र सिंह के तेवर नरम नहीं हुए ।

[video width="640" height="480" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/10/VID-20201025-WA0141.mp4"][/video]

जय प्रकाश पाल गामा अपराधी था

उन्होंने गत 22 अक्टूबर को अपने आवास पर संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि जय प्रकाश पाल गामा अपराधी था । उसके विरुद्ध ट्रेन डकैती समेत चार मुकदमे दर्ज थे । गामा ने अपने गांव के त्रिलोकी नाथ तिवारी की भूमि पर जबर्दस्ती कब्जा कर लिया था तथा प्रतिरोध करने पर त्रिलोकी नाथ तिवारी पर जान लेने की नीयत से हमला किया था । उन्होंने इसके साथ ही कहा था कि एक सैनिक के हाथों अपराधी की मौत हुई है । भाजपा विधायक ने दावा किया था कि पार्टी उनके कदम में उनके साथ है ।

उन्होंने इसके साथ ही जोड़ा था कि पिछले दिनों दल के वरिष्ठ नेताओं से उनकी मुलाकात हुई है

उन्होंने इसके साथ ही जोड़ा था कि पिछले दिनों दल के वरिष्ठ नेताओं से उनकी मुलाकात हुई है । सभी नेताओं ने उनसे कहा कि उनका कदम सही है । भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के साथ मंच सांझा करने व फूल बरसाने का फोटो वायरल होने के बाद भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह बैकफुट पर आ गए हैं । वह इस मसले पर प्रतिक्रिया व्यक्त करने से परहेज कर रहे हैं । उनके सुर अब बदल गये हैं । वह कहते हैं कि वह अपने दल के प्रदेश अध्यक्ष का शिष्टाचार वश स्वागत करने पहुँचे थे । मीडिया इस मामले में गलत खबर चला रहा है । प्रदेश अध्यक्ष ने उनपर फूल वर्षा नही किया । वह कहते हैं कि कार्यक्रम में पहुंचे युवाओं ने प्रदेश अध्यक्ष का पुष्प वर्षा कर स्वागत किया था । प्रदेश अध्यक्ष जी ने स्वागत के प्रत्युत्तर में कार्यकर्ता पर फूल वर्षा की होगी ।

ये भी पढ़ें:पूर्व केंद्रीय मंत्री को हुई जेल: कोयला घोटाले केस में बड़ा फैसला, इतने साल की सजा

भाजपा के जिला मंत्री अरुण सिंह बंटू ने कहा है कि वह इस कार्यक्रम में मौजूद रहे । प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह कार्यकर्ताओं का उत्साहवर्धन करते रहते हैं । जो भी उनका स्वागत माला पहनाकर व पुष्प वर्षा कर करता है , वह प्रत्युत्तर में गले में माला डालने व पुष्प वर्षा करने का काम करते हैं । यह सही है कि स्वतंत्र देव सिंह ने भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह पर पुष्प वर्षा किया । उन्होंने अन्य लोगों पर भी पुष्प वर्षा की ।

अनूप कुमार हेमकर

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story