कोरोना का आतंक: जिले में दो बड़े इलाके हुए सील, पाए गए इतने संक्रमित

विगत 5 जून को दिल्ली से प्राइवेट डग्गामार बस के द्वारा लाँकडाउन के दौरान एक युवक लोहा बाजार निवासी आया जो कि कोरोना पॉजिटिव था। पुष्टि होने के बाद प्रशासन के द्वारा युवक को जहां जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया था

hotspot places

hotspot places

औरैया। बिधूना तहसील में बुधवार को पिछले 19 दिन बाद कस्बे का लोहा बाजार का हॉटस्पॉट समाप्त होने के बाद बाजार खुल गये। उपजिलाधिकारी एवं पुलिस क्षेत्राधिकारी ने सील इलाके को खोलकर इलाके के लोगों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिये। वही दूसरी ओर सूरजपुर, पुराना बिधूना के बड़े इलाके को सील कर दिया गया।

तोप पर हुआ पूरे विपक्ष का इस्तीफा, जानिये इस की पूरी कहानी

चुपचाप कराता रहा बीमारी का इलाज

बताते चलें की विगत 5 जून को दिल्ली से प्राइवेट डग्गामार बस के द्वारा लाँकडाउन के दौरान एक युवक लोहा बाजार निवासी आया जो कि कोरोना पॉजिटिव था। पुष्टि होने के बाद प्रशासन के द्वारा युवक को जहां जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया था, वही पड़ताल में यह भी पता चला कि वह चुपचाप बीमारी को लेकर इलाज़ कराता रहा।

रामायण पाठः मुक्ति और आत्मा की शांति के लिए इन्होंने उठाया ये कदम

कस्बे को हॉटस्पॉट घोषित किया

जानकारी के बाद प्रशासन भी हरकत में आ गया था उसी के तहत कस्बे के प्रमुख लोहा बाजार को सील करते हुए हॉटस्पॉट घोषित किया गया। उसी के चलते पिछले 19 दिनों से यह बड़ा इलाका हॉट स्पॉट बना हुआ था। मंगलवार को देर शाम एसडीएम राशिद अली खान, पुलिस क्षेत्राअधिकारी मुकेश प्रताप सिंह ने इस बड़े इलाके को खोलें जाने की घोषणा की, साथ ही पैदल मार्च कर लोगों को आवश्यक दिशा निर्देश थे उसी के चलते आज बुधवार को लोहा बाजार पूरी तरह खोल दिया गया।

73 लोगों की कोरोना जांच की

वहीं दूसरी ओर विगत 19 जून को कस्बे के निरीक्षण भवन परिसर में औरैया से आयी स्वस्थ्य टीम में नगर पंचायत के सफाई कर्मियों, मेडिकल स्टोर स्वामियों सहित 73 लोगों की कोरोना जांच की थी। जांच रिपोर्ट आने के बाद दो नगर पंचायत कर्मी पॉजिटिव पाये गये जिससे स्थानीय प्रशासन में एक बार फिर हड़कंप मच गया। उसी के चलते कस्बा के मोहल्ला सूरजपुर, पुराना बिधूना इलाके को सील कर दिया गया है। इस दौरान एसडीएम राशिद अली खान ने मोहल्ले के लोगों को आवश्यक निर्देश दिये।

उन्होंने बताया कि कस्बे के दोनों मोहल्लों को 21 दिनों के लिए सील किये हैं। आज बुधवार को एक तरफ हॉटस्पॉट खत्म किया गया तो वही दूसरी ओर कस्बे के दो बड़े इलाके हॉटस्पॉट बनाये गए हैं।

रिपोर्टर- प्रवेश चतुर्वेदी, औरैया

हिंसा में बड़ा खुलासा: पुलिस ने खोला राज, BJP नेता की सच्चाई सबके सामने

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें