×

मौत ही मौत! कोरोना ने मचाया यहां तांडव, इतनी हुई संक्रमितों की संख्या

कोरोना वायरस की चपेट में आने वाले प्राइवेट डेंटिस्ट की कानपुर में इलाज के दौरान मौत हो गई। जबकि झांसी में भर्ती कोरोना पॉजिटिव वृद्धा ने भी उपचार के दोनों दम तोड़ दिया।

Newstrack
Published on: 19 July 2020 1:11 PM GMT
मौत ही मौत! कोरोना ने मचाया यहां तांडव, इतनी हुई संक्रमितों की संख्या
X

हमीरपुर। कोरोना वायरस की चपेट में आने वाले प्राइवेट डेंटिस्ट की कानपुर में इलाज के दौरान मौत हो गई। जबकि झांसी में भर्ती कोरोना पॉजिटिव वृद्धा ने भी उपचार के दोनों दम तोड़ दिया। दोनों मृतक राठ निवासी थे। उधर, जनपद में रविवार को तीन और कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं।

जिनमें जिला अस्पताल का वार्ड ब्वॉय, कारागार का विचाराधीन बंदी और मौदहा के मृतक व्यवसाई के पुत्र में भी कोरोना की पुष्टि हुई है। इन सभी को बांदा मेडिकल कॉलेज रेफर किया जा रहा है। संबंधित मरीजों के इलाकों को कंटेनमेंट जोन घोषित करते हुए सैनेटाइज कराया गया है। संपर्क में आने वालों के सैंपल लिए जा रहे हैं। कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर सात हो चुकी है। जो स्वास्थ्य विभाग की चिंता का कारण बनता जा रहा है।

ऑटो चालक को मिली इतनी रकम, किया ऐसा हर कोई कर रहा ‘वाह वाह’

पहले दंत चिकित्सक पुत्री और फिर पिता में हुई थी कोरोना की पुष्टि

राठ कस्बे के दो और कोरोना पॉजिटिव मरीजों की इलाज के दौरान झांसी और कानपुर में मौत हो गई। झांसी मेडिकल कॉलेज में भर्ती 50 वर्षीय अधेड़ महिला का एक सप्ताह से उपचार चल रहा था। खुशीपुरा निवासी इस महिला की कल देर रात झांसी में मौत हो गई। महिला अस्थमा की रोगी थी और इसी का उपचार कराने के लिए झांसी गई हुई थी।

जहां इलाज से पूर्व हुई जांच में इसे कोरोना की पुष्टि हुई है। इसी तरह भटियाना मोहल्ले में प्राइवेट दंत क्लीनिक चलाने वाले 72 वर्षीय वृद्ध ने दो सप्ताह तक कोरोना से जूझने के बाद कानपुर में दम तोड़ दिया। इस चिकित्सक की पुत्री को पहले कोरोना की पुष्टि हुई थी। जिसके बाद परिवार के सदस्यों के सैंपल लिए गए थे। जिसमें वृद्धा पिता भी पॉजिटिव पाए गए। सीएचसी के अधीक्षक डॉ.आरके कटियार ने इन दोनों मौतों की पुष्टि की है। कोरोना से सिर्फ राठ कस्बे में भी अब तक पांच लोगों की मौत हो चुकी है।

ले जाओ स्कूटर-बाइक: ये कंपनी दे रही भारी छूट, जल्दी करें इसे बुक

छेड़खानी में जेल पहुंचा बंदी कोरोना पॉजिटिव

थाना कुरारा के सिमरा गांव निवासी 30 वर्षीय युवक को सदर कोतवाली पुलिस ने 13 जुलाई को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। युवक पर छेड़खानी का आरोप था। जेल में 15 जुलाई को इसका जेल में ही सैंपल लिया गया था, जो आज पॉजिटव आया है। जेलर पीके त्रिपाठी ने बताया कि इस विचाराधीन बंदी को पुलिस अभिरक्षा में मेडिकल कॉलेज बांदा भेजा गया है। उन्होंने बताया कि जेल में कोरोना को देखते हुए दो बैरक बनाए गए हैं। क्वॉरंटीन बैरक ए में उन बंदियों को रखा जाता है, जो पहली दफा जेल आते हैं।

इसी बैरक में उनका सैंपल लेकर जांच को भेजा जाता है। अगर सैंपल निगेटिव आता है तो बंदी को क्वॉरंटीन बैरक बी में 14 दिन के लिए शिफ्ट कर दिया जाता है। पॉजिटिव आने पर बांदा मेडिकल कॉलेज भेजा जाता है। उन्होंने बताया कि इस बंदी के साथ तीस और बंदी थे। सैंपल लेने के बाद भी युवक बंदियों का साथ रहा था। कल 20 जुलाई को बैरक के सभी बंदियों और स्टाफ के सैंपल कराए जाएंगे। उधर, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ.आरके सचान ने बताया कि विचाराधीन बंदी सिमरा गांव निवासी है। पेशे से ड्राइवर है। इसके परिजनों और करीबियों के सैंपल लेने के लिए टीम को गांव भेजा गया है।

अस्पताल का वार्डब्वॉय और मृतक व्यवसाई का पुत्र भी पॉजिटिव

जिला अस्पताल का 45 वर्षीय वार्ड ब्वॉय की भी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वार्ड ब्वॉय मेरापुर निवासी है। रिपोर्ट आते ही एसडीएम सदर राजेश कुमार चौरसिया की अगुवाई में स्वास्थ्य और राजस्व विभाग की टीम ने मेरापुर का दौरा किया। संबंधित वार्डब्वॉय के घर को जाने वाले रास्ते को सील कर दिया गया है। ढाई सौ मीटर के एरिया को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। परिवार के 20 सदस्यों सहित संपर्क में आने वाले 30 पड़ोसियों के सैंपल लिए गए हैं। इसी तरह मौदहा कस्बे के उपरौस निवासी व्यवसाई की कोरोना की वजह से मौत हो चुकी है। उनके 31 वर्षीय पुत्र को भी कोरोना की पुष्टि हुई है। 16 जुलाई को कानपुर में इनका सैंपल लिया गया था। बता दें कि मौदहा में कोरोना से अब तक दो लोगों की जान जा चुकी है।

रिपोर्टर- रविन्द्र सिंह, हमीरपुर

यूपी: लखनऊ में गाजीपुर, इंदिरानगर, आशियाना और सरोजिनी नगर थाना क्षेत्रों में लगा लॉकडाउन

Newstrack

Newstrack

Next Story