×

KGMU मामले में बड़ी कार्रवाई: डायग्नोस्टिक सेंटर समेत हॉस्पिटल किया गया बंद

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोरोना वायरस के संक्रमित मामलों को लेकर बड़ा फैसला लिया गया है। लखनऊ के सबसे बड़े डायग्नोस्टिक सेंटर को सीज कर दिया गया है। इसके अलावा एक अस्पताल को भी सीज किया गया है। ये कार्रवाई केजीएमयू ट्रामा सेंटर में कोरोना संक्रमित मिलने के मामले में तहत की गयी।

Shivani Awasthi
Published on: 13 April 2020 6:15 PM GMT
KGMU मामले में बड़ी कार्रवाई: डायग्नोस्टिक सेंटर समेत हॉस्पिटल किया गया बंद
X

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोरोना वायरस के संक्रमित मामलों को लेकर बड़ा फैसला लिया गया है। लखनऊ के सबसे बड़े डायग्नोस्टिक सेंटर को सीज कर दिया गया है। इसके अलावा एक अस्पताल को भी सीज किया गया है। ये कार्रवाई केजीएमयू ट्रामा सेंटर में कोरोना संक्रमित मिलने के मामले में तहत की गयी।

लखनऊ का सबसे बड़ा डायग्नोस्टिक सेंटर चरक सील

दरअसल, स्वास्थ्य विभाग ने लखनऊ के सबसे बड़े डायग्नोस्टिक सेंटर और एक अस्पताल को सीज कर दिया। इस फैसले तहत चरक डायग्नोस्टिक सेंटर की एक्स-रे करने वाली शाखा को सील किया गया। वहीं मेडवेल हॉस्पिटल बन्द करने के भी आदेश दिए गए हैं। बता दे कि राजधानी लखनऊ में चरक डायग्नोस्टिक सेंटर की कई शाखाएं हैं।

ये भी पढ़ेंः दुनिया में अलग-थलग पड़ेगा झूठा चीन! अमेरिका के बाद ब्रिटेन में उठी ये बड़ी मांग

मेडवेल हॉस्पिटल बन्द करने के भी आदेश

जानकारी के मुताबिक, डायग्नोस्टिक सेंटर में कोरोना मरीज एक्स-रे कराने गया था। इसके अलावा मेडवेल हॉस्पिटल ने प्राथमिक तौर पर कोरोना पॉजिटिव के मरीज का इलाज किया था। मामले का खुलासा होते ही ये फैसला लिया गया। इसके साथ ही डायग्नोस्टिक सेंटर और हॉस्पिटल प्रशासन को सभी कर्मियों की सूची देने के निर्देश दिए गए हैं।

ये भी पढ़ेंः कोरोना के खिलाफ सबसे एक्टिव अमित शाह, गृह मंत्रालय कर रहा 24 घंटे काम

KGMU के 52 चिकित्सक व चिकित्साकर्मी किए गये क्वारंटाइन

ट्रामा सेंटर के 65 डॉक्टर और पैरामेडिकल को क्वारंटीन करने के बाद ये बड़ी कार्यवाही की गयी है। गौरतलब है कि लखनऊ के किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) के ट्रामा सेंटर में एक मरीज को किसी बड़े डॉक्टर की सिफारिश पर भर्ती किया गया था। रविवार को इसका सैंपल कोरोना टेस्ट के लिए भेजा गया।

सोमवार को जब रिपोर्ट पाजिटिव आई तो सभी की हालत खराब हो गई। इसके बाद KGMU के 52 चिकित्सक व चिकित्साकर्मी क्वारंटाइन में भेज दिए गए।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story