×

यूपी वालों के लिए खुशखबरी- कोरोना का संक्रमण हुआ कम, एक भी मौत नहीं

Roshni Khan
Published on: 10 Feb 2021 4:50 AM GMT
यूपी वालों के लिए खुशखबरी- कोरोना का संक्रमण हुआ कम, एक भी मौत नहीं
X
यूपी वालों के लिए खुशखबरी- कोरोना का संक्रमण हुआ कम, एक भी मौत नहीं (PC: social media)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना का संक्रमण कम हुआ है। पिछले 24 घंटे में कोरोना सेे संक्रमित 113 नये मामले केवल 38 जिलों से ही आये हैं। जबकि अन्य 37 जिलों में पिछले 24 घटों से कोविड संक्रमण के कोई केस सामने नहीं आया हैं। विगत 24 घटों में कोरोना से कोई भी मौत नहीं हुई है। इस समय प्रदेश में 3,306 कोरोना के एक्टिव मामलों में से 908 लोग होम आइसोलेशन में हैं। 11 महीने पुरानी हो चुकी इस बीमारी से ठीक होने का प्रतिशत अब 98 हो गया है।

ये भी पढ़ें:सोनभद्र में चुनाव बहिष्कारः ग्रामीण नहीं देंगे वोट, सरकार के सामने रखी शर्त

निजी चिकित्सालयों में 332 लोग ईलाज करा रहे हैं

अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि निजी चिकित्सालयों में 332 लोग ईलाज करा रहे हैं, इसके अतिरिक्त हर जनपद में एल-2 एवं एल-3 स्तर के अस्पतालों में मरीज अपना ईलाज करा रहे है। प्रसाद ने बताया कि छूटे हुए स्वास्थ्य कर्मियों को एक अवसर प्रदान करते हुए 15 फरवरी को कोविड वैक्सीन की प्रथम डोज लगाई जायेगी। फ्रंट लाइन कर्मियों के कोविड वैक्सीनेशन का कार्य 11, 12 व 18 फरवरी को फ्रंट लाइन कर्मियों का कोविड वैक्सीनेशन किया जायेगा।

कोविड संक्रमण की जानकारी ली जा रही है

जिन लोगों को 16 जनवरी को टीके की पहली डोज लगाई गई है, उन्हें 15 फरवरी को दूसरी डोज लगाने का कार्य किया जायेगा। प्रदेश में सर्विलांस का नया प्रयोग कर प्रत्येक परिवार तक पहुंच कर उनका हालचाल लेते हुए कोविड संक्रमण की जानकारी ली जा रही है। उन्होंने बताया कि अब तक 2.89 करोड़ से अधिक कोविड-19 के टेस्ट तथा 15.27 करोड़ से अधिक व्यक्तियों से सम्पर्क कर कोविड संक्रमण की जानकारी ली गयी है।

प्रदेश में विगत 24 घटों में कोविड-19 से किसी की भी मृत्यु की सूचना प्राप्त नहीं हुई है

सर्विलांस अभियान के अन्तर्गत उत्तर प्रदेश की 24 करोड़ जनसंख्या में से लगभग 18 करोड़ से अधिक लोगों तक सरकारी मशीनरी ने पहुंचकर हालचाल जाना गया है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में विगत 24 घटों में कोविड-19 से किसी की भी मृत्यु की सूचना प्राप्त नहीं हुई है। इसके अलावा 37 जनपदों में पिछले 24 घटों में कोविड संक्रमण के कोई केस प्राप्त नहीं हुए हैं।

ये भी पढ़ें:सहारनपुर में धारा 144 लागू: आज होगी किसान महापंचायत, प्रियंका भरेंगी हुंकार

प्रदेश में कल एक दिन में कुल 1,15,808 सैम्पल की जांच की गयी

अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में कल एक दिन में कुल 1,15,808 सैम्पल की जांच की गयी। प्रदेश में अब तक कुल 2,89,12,704 सैम्पल की जांच की गयी है। उन्होंने बताया कि उन्होंने बताया कि प्रदेश में अब तक 5,89,565 लोग कोविड-19 से ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं।

रिपोर्ट- श्रीधर अग्निहोत्री

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story