×

यूपी में लॉकडाउन! योगी सरकार ने किया इस पर बड़ा ऐलान, कोरोना के बढ़ रहे केस

संक्रमण के लगातार मामले तेजी से बढ़ता देश प्रदेश की योगी सरकार सजग हो गई है और अभी से स्थितियों से निपटने के लिए तैयार होने जा रही है। इस बारे में स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने बताया कि प्रदेश में टेस्टिंग लगातार बढ़ाई जा रही है। हमारा ध्यान टारगेट टेस्टिंग पर है।

Newstrack
Published on: 16 March 2021 11:12 AM GMT
यूपी में लॉकडाउन! योगी सरकार ने किया इस पर बड़ा ऐलान, कोरोना के बढ़ रहे केस
X
देश में कोरोना संक्रमण के लगातार मामले तेजी से बढ़ता देश प्रदेश की योगी सरकार सजग हो गई है और अभी से स्थितियों से निपटने के लिए तैयार होने जा रही है।

लखनऊ। देश में कोरोना संक्रमण के लगातार मामले तेजी से बढ़ता देश प्रदेश की योगी सरकार सजग हो गई है और अभी से स्थितियों से निपटने के लिए तैयार होने जा रही है। इस बारे में स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने बताया कि प्रदेश में टेस्टिंग लगातार बढ़ाई जा रही है। हमारा ध्यान टारगेट टेस्टिंग पर है। होली में बाहर से आने वालों की जांच की जाएगी। आगे उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना संक्रमण को लेकर बुधवार को बैठक करेंगे। संक्रमण से बचाव के लिए केंद्र द्वारा जारी किए गए निर्देशों का प्रदेश में पालन करवाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें...कोरोना: दिल्ली में पिछले 24 घंटे में दर्ज किए गए 425 नए मामले, एक की मौत

लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू

स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने कहा कि कुछ राज्यों में कोरोना संक्रमण में पुन: तेजी से वृद्धि हो रही है। उत्तर प्रदेश में भी कुछ जिलों में संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। जिलों में इंटीग्रेटेड कंट्रोल एंड कमांड सेंटर पूरी तरह सक्रिय कर दिए गए हैं।

आगे उन्होंने कहा कि होली के मद्देनजर रेलवे स्टेशनों और हवाई अड्डों पर यात्रियों की रैंडम व प्रारंभिक जांच होगी। यूपी में अभी लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू पर विचार नहीं किया जा रहा है।

cORONA CASE फोटो-सोशल मीडिया

तेजी से बढ़ रहे मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने राजधानी में फिर से माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाने का फैसला लिया गया है। इसमें एक मरीज मिलने पर भी माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाया जाएगा। इसमें पहले की तरह व्यवस्था रहेगी।

ये भी पढ़ें...एक्शन में सहारनपुर पुलिस: क्लीन ऑपरेशन जारी, मुठभेड़ में बदमाशों का पर्दाफाश

माइक्रो कंटेनमेंट जोन

ऐसे में स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, मरीज मिलने पर उसके ढाई सौ मीटर की दायरे को माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाया जाएगा। इसमें आने वालों की स्क्रीनिंग के साथ जांच भी होगी। इलाके में मास्क न लगाने वालों का चालान भी किया जाएगा।

इस बारे में सीएमओ डॉ. संजय भटनागर के मुताबिक, इस क्षेत्र में सैंपलिंग भी बढ़ाई जाएगी। कोरोना के मामले कम होने पर राजधानी में कोविड प्रोटोकॉल को लेकर लापरवाही बरती जाने लगी।

आगे बताते हुए बीते साल कंटेनमेंट जोन में पहले की तरह पुलिस तैनात किए जाने का दावा किया गया। कागजों में पूरी रूपरेखा तैयार करने के बाद भी अफसरों ने इसे लागू नहीं किया गया। अफसरों का कहना है कि कंटेनमेंट जोन में पहले की तरह सख्ती होगी।

ये भी पढ़ें...मौलाना को सोमनाथ मंदिर के पीछे ऐसा करना पड़ा भारी, देखें ये चौकाने वाला वीडियो

Newstrack

Newstrack

Next Story