×

मौलाना को सोमनाथ मंदिर के पीछे ऐसा करना पड़ा भारी, देखें ये चौकाने वाला वीडियो

गुजरात के सोमनाथ मंदिर को लूटने वाले महमूद गजनवी की तारीफ करने वाले मौलाना के लिए मुश्किलें अब खड़ी हो गई हैं। बात ये है कि यहां मंदिर के पीछे समुद्र तट पर एक मौलाना का सोमनाथ को लूटने वाले महमूद गजनवी की तारीफ करता हुआ एक सेल्फी वीडियो बहुत तेजी से वायरल हुआ है।

Newstrack
Published on: 16 March 2021 9:45 AM GMT
मौलाना को सोमनाथ मंदिर के पीछे ऐसा करना पड़ा भारी, देखें ये चौकाने वाला वीडियो
X
गुजरात के सोमनाथ मंदिर के पीछे समुद्र तट पर एक मौलाना का सोमनाथ को लूटने वाले महमूद गजनवी की तारीफ करता हुआ एक सेल्फी वीडियो बहुत तेजी से वायरल हुआ है।

अहमदाबाद। गुजरात के सोमनाथ मंदिर को लूटने वाले महमूद गजनवी की तारीफ करने वाले मौलाना के लिए मुश्किलें अब खड़ी हो गई हैं। बात ये है कि यहां मंदिर के पीछे समुद्र तट पर एक मौलाना का सोमनाथ को लूटने वाले महमूद गजनवी की तारीफ करता हुआ एक सेल्फी वीडियो बहुत तेजी से वायरल हुआ है। जैसे ही ये वीडियो वायरल हुआ, उसी समय से मौलाना के लिए परेशानी शुरू हो गई। वहीं पुलिस ने मौलाना की तलाश जोरशोर से करना शुरू कर दिया है।

ये भी पढ़ें... महाराष्ट्र सरकार जमीन उपलब्ध करा दे तो बुलेट ट्रेन भारत में लाने का रास्ता साफ- पीयूष गोयल

मौलाना के खिलाफ केस दर्ज

दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सोमनाथ मंदिर ट्रस्ट के ट्रस्टी हैं। ऐसे में इस वीडियो के वायरल होने के बाद ट्र्स्ट ने गिरसोमनाथ पुलिस अधीक्षक को शिकायत अर्जी दी है और पुलिस इस शख्स को ढूंढ़ने में लग गई है। वहीं पुलिस ने आरोपी मौलाना के खिलाफ केस भी दर्ज कर लिया है और तलाश जारी है।

देखें ये वीडियो

जानकारी देते हुए बता दें, कि सोमनाथ मंदिर पर अबतक हुए हमलों के बारे में बताते हुए मौलाना ने अपने वीडियो में कई भड़काऊ बयान दिया। वीडियो वायरल होने के बाद ट्रस्ट ने पुलिस में शिकायत की। ऐसे में मिली जानकारी के अनुसार, मौलाना की पहचान हो चुकी है और उसे जल्द गिरफ्तार करने का पुलिस दावा कर रही है।

ये भी पढ़ें...क्या आपने देखा एलन मस्क का ये ट्वीट, 5 मिलियन से ज्यादा मिले व्यूज

मंदिर की महिमा

बता दें, गुजरात के वेरावल में स्थित सोमनाथ मंदिर का निर्माण स्वयं चंद्रदेव ने किया था। इसके बारे में ऋगवेद, स्कंदपुराण और महाभारत में भी इस मंदिर की महिमा बताई गई है। ये अत्यंत वैभवशाली सोमनाथ मंदिर को इतिहास में कई बार खंडित किया गया, लेकिन बार-बार पुनर्निर्माण कर सोमनाथ के अस्तित्व को मिटाने की कोशिश नाकाम होती गई।

गुजरात के सोमनाथ मंदिर के समृद्ध और अत्यंत वैभवशाली होने की वजह से इस मंदिर को कई बार मुस्लिम आक्रमणकारियों और पुर्तगालियों द्वारा तोड़ा गया। इसके साथ ही कई बार इसका पुनर्निर्माण भी हुआ है। वहीं महमूद गजनवी द्वारा इस मंदिर पर आक्रमण करना इतिहास में काफी चर्चित है। और गजनवी के इसी आक्रमण के बारे में मौलाना तारीफ कर रहा था।

ये भी पढ़ें...बिटक्वाइन ने तोड़ा रिकार्ड: 60,000 डॉलर हुई कीमत, भारत में भी जल्द कानून

Newstrack

Newstrack

Next Story