×

कोरोना जांच में बड़ी लापरवाही, लगभग तीन सौ नए यात्री लौटे

विकास खण्ड के अंतर्गत पड़ने वाली सीएससी की हालत मानो सफेद हाथी नजर आ रही है। यहां न ही किसी भी प्रकार की सेनेटाइजर मशीन है और न ही थर्मल स्कैनर मशीन। जिस कारण कस्बा समेत क्षेत्रीय लोगो के लिए चिंता का विषय बना हुआ है।

Vidushi Mishra
Published on: 29 March 2020 1:34 PM GMT
कोरोना जांच में बड़ी लापरवाही, लगभग तीन सौ नए यात्री लौटे
X
कोरोना जांच में बड़ी लापरवाही, लगभग तीन सौ नए यात्री लौटे

प्रवेश चतुर्वेदी

औरैया। विकास खण्ड के अंतर्गत पड़ने वाली सीएससी की हालत मानो सफेद हाथी नजर आ रही है। यहां न ही किसी भी प्रकार की सेनेटाइजर मशीन है और न ही थर्मल स्कैनर मशीन। जिस कारण कस्बा समेत क्षेत्रीय लोगो के लिए चिंता का विषय बना हुआ है। लोगो का मानना है कि कस्बा समेत समूचे विकास खंड में हजारों की संख्या में वाहर रह रहे लोगो का आना हुआ है। जिसमे से लोग तमिलनाडु , केरल , दिल्ली , नोयडा , बाराबंकी , बुलंदशहर , गुड़गांव , नरेला आदि जगहों से लोग अपने -2 घरों में आ रहे है परंतु सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर किसी भी प्रकार की जांच मशीन न होने के कारण अभी तक किसी को भी चिन्हित नही किया गया है।

ये भी पढ़ें...चीन में फिर मौत की दुकान खुली, तबाही के नए मंजर की तैयारी में

लापरवाही का खामियाजा

साथ ही लोगो ने बताया कि इस प्रकार से स्वास्थ्य विभाग के द्वारा की जा रही लापरवाही का खामियाजा हम सभी को भुगतना पड़ेगा। साथ ही लोगो ने कहा कि लॉक डाउन के बाबजूद भी प्रशांसन के ढीले रवैये के चलते ऐरवा कटरा मैन बाजार की दुकाने भी सारे दिन खुली रहती है।

जिस कारण बाहर से आने वाले लोग तुरंत ही बाजार से जरूरत का सामान खरीदने लगते है। लोगो मे कोरोना वायरस फैलने का डर लोगो है।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर मौजूद प्रभारी चिकित्साधिकारी जितेंद्र कुमार ने बताया कि बाहर से आने वाले यात्रियों में अभी तक कोई मरीज नही पाया गया, जबकि थर्मल स्कैनर के बारे में पूछने पर कहा कि जिस प्रकार से सीएमओ साहब ने बताया है उसी प्रकार से बिंदुओं पर पूछताछ करके लोगो के नाम मोबाइल नंबर एवं पता नोट किये जा रहे है। जब मेरे पास मशीन उपलब्ध हो जाएगी तो हम लोग मशीन के माध्यम से जांच करना शुरू कर देंगे।

मौके पर मौजूद डॉ रिजवान ने बताया कि अभी तक आज एक सौ पचासी लोगो को पंजीकृत किया जा चुका है। जिसमे किसी भी यात्री को कोरोना वायरस से संक्रमित नही पाया गया है। यदि कोई भी संदिग्ध मिलेगा तो उसे तत्काल जिला चिकित्सालय के लिए जांच हेतु भेजा जाएगा।

ये भी पढ़ें...सिर्फ 12 रुपये में कोरोना जांच: गर्भवती महिला किया कमाल, चौंक गया हर देश

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story