कोरोना का प्रकोप: यूपी का ये राज्य चपेट में, जमातियों ने किया संक्रमित

कोरोना का भीषण आंतक अब आगरा में तेजी से लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है। मार्च में यहां संक्रमितों का आंकड़ा इतना नहीं था, जितना की अब बढ़ना शुरू हुआ है। 

कोरोना का प्रकोप: यूपी का ये राज्य चपेट में, जमातियों ने किया संक्रमित

नई दिल्ली : कोरोना का भीषण आंतक अब आगरा में तेजी से लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है। मार्च में यहां संक्रमितों का आंकड़ा इतना नहीं था, जितना की अब बढ़ना शुरू हुआ है। तब्‍लीगी मरकज से जुड़े जमातियों में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है, इन्ही सब के चलते आगरा में शुक्रवार को 22 केस के मुकाबले शनिवार सुबह आंकड़ा 47 पहुंच चुका है। आकंड़े दोगुने से ज्‍यादा संक्रमित एक ही दिन में ही बढ़े हैं।

ये भी पढ़ें… सावधान: दिमाग से जुड़े कोरोना के तार, खतरनाक हैं लक्षण

पॉजिटिव सभी तबलीगी जमात के लोग

आगरा में जो भी नए 25 केस सामने आए हैं, वे तब्‍लीगी मरकज से भाग लेकर लौटे या उनके संपर्क में आए लोग हैं। इन सभी को क्‍वारंटाइन किया गया है। कुल 228 सैंपल लिए गए थे, इनमें से 25 लोग पॉजीटिव पाए गए हैं। हालांकि प्रशासनिक आंकड़ों में आगरा में मरीजों की संख्‍या अभी 45 है क्‍योंकि प्रशासन ने नामचीन डॉक्‍टर और उनके बेटे को आगरा के आंकड़ों में शामिल नहीं किया है।

लखनऊ के किंग जार्ज मेडिकल कॉलेज से आई रिपोर्ट के अनुसार, शनिवार सुबह आईं टेस्‍ट रिपोर्ट्स के बाद 25 नए संक्रमण के केस सामने आए हैं। ये सभी लोग वे हैं, जो निजामुद्दीन में तब्‍लीगी मरकज से भाग लेकर लौटे हैं। एक दिन में इतनी तेज रफ्तार से बढ़े कोरोना वायरस के मरीजों ने आगरा में भी अपना जाल फैला दिया है।

लेकिन प्रशासन ने पहले ही एहतियाती कदम उठाते हुए इन सभी को क्‍वारंटाइन कर रखा है, ताकि संक्रमण दूसरों तक न फैले। इसके साथ ही ऑपरेशन क्‍लीन चलाकर मस्जिदों में रह रहे जमातियों को भी चिन्हित कर लिया था।

ये भी पढ़ें… पाकिस्तान का कोरोना बम: फिर की नापाक हरकत, अलर्ट पर भारत

जमातियों का इलाका सील

आगरा जिन मस्जिदों में जमाती मिले थे, उन इलाकों को सील कर दिया गया है। इसके साथ ही शनिवार सुबह से ही पुलिस सक्रिय हो गई है और बस्तियों तथा मोहल्‍लों में अनाउंसमेंट कराया जा रहा है। लोगों से घरों से कतई बाहर न निकलने की अपील की जा रही है।