×

कोरोना के मरीज ने वार्ड में काटा केक, स्वास्थ्य कर्मियों ने किया विश

कोरोना को लेकर जहां कोविड सेंटरों से नकारात्मक खबरें आ रही हैं, वहीं गाजियाबाद कोविड सेंटर से एक सुखद खबर आ रही है।

Bobby Goswami
Published on: 7 May 2021 5:31 PM GMT
Ghaziabad Kovid Center
X

फोटो— (साभार— सोशल मीडिया)

गाज़ियाबाद। कोरोना को लेकर जहां कोविड सेंटरों से नकारात्मक खबरें आ रही हैं, वहीं गाजियाबाद कोविड सेंटर से एक सुखद खबर आ रही है। यहां भर्ती एक कोरोना पेशेंट का बर्थडे था। मरीज का बर्थडे बेकार न जाए इसके लिए कोविड वार्ड के कर्मचारियों ने वार्ड में की व्यवस्था करवाई। जिस पर मरीज ने वार्ड में केक काटकर अपना जन्मदिन मनाया। इस दौरान मौजूद स्वास्थ्य कर्मियों और मरीजों ने उसे विश करते हुए जल्द स्वस्थ्य होने की कामना की। स्वास्थ्य ​कर्मियों की इस पहल से भर्ती मरीजों में जहां सकारात्मक ऊर्जा का संचार हुआ वहीं उन्हें इस बात का भी आभास हुआ कि वह अपनों के बीच हैं। उनकी देखभाल करने वाला कोई और नहीं उनका अपना ही है।

स्टाफ ने हैप्पी बर्थडे बोलकर किया विश

स्वास्थ्य कर्मियों की तरफ से बिस्तर पर ही मरीज को केक उपलब्ध कराया गया और मरीज ने जब केक काटा तो पास में मौजूद अस्पताल के स्टाफ ने हैप्पी बर्थडे बोलकर विश भी किया। जाहिर है इस तरह के सकारात्मक प्रयास मरीज की सेहत में सकारात्मक सुधार ला सकते हैं। बीमार होने के बावजूद मरीज के चेहरे पर खुशी देखते ही बन रही थी। यह सब कैमरे में भी रिकॉर्ड किया गया, जो अब जमकर वायरल हो रहा है।

Also Read:मरीजों के परिजनों को बिना परमिशन एवं PPE किट के अस्तपाल में ना मिले प्रवेश: DM

आत्मविश्वास से ठीक हो सकता है हर रोग

बता दें कि ज्यादातर अस्पतालों के बड़े डॉक्टर इसी बात को कह रहे हैं कि मरीजों में कॉन्फिडेंस बढ़ाने की जरूरत है। जिससे काफी हद तक उनका हर रोग ठीक हो सकता है। कई बार मरीजों का डर ही उनकी हालत बिगड़ने का कारण बन जाता है। लेकिन मनोबल और कॉन्फिडेंस बढ़ने से कोरोना तो क्या, किसी भी बीमारी के इलाज में मरीज को मदद मिल सकती है। अस्पताल में होने वाला इस तरह का सकारात्मक प्रयास एक प्रेरणा भी है। इसीलिए इस वीडियो की जमकर तारीफ हो रही है।

Also Read:शासनादेश पर अमल नहीं: बिना क्वारंटाइन हुए ड्यूटी कर रहे डॉक्टर व स्टॉफ


Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story