×

Corona In Lakhimpur Kheri: इस स्कूल में मिले स्टाफ और बच्चों सहित 39 कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

Corona in Lakhimpur Kheri: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले के मितौली तहसील इलाके में कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में स्टाफ और बच्चों को मिलाकर 39 लोग कोरोना पॉजिटिव निकले।

Himanshu Srivastava
Published on: 26 March 2023 10:02 AM GMT
Corona In Lakhimpur Kheri: इस स्कूल में मिले स्टाफ और बच्चों सहित 39 कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप
X
लखीमपुर खीरी: स्कूल में मिले स्टाफ और बच्चों सहित 39 कोरोना पॉजिटिव

Lakhimpur Kheri News: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले के मितौली तहसील इलाके में कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में स्टाफ और बच्चों को मिलाकर 39 लोग कोरोना पॉजिटिव निकले। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम ने विद्यालय में सभी बच्चों और स्कूल के स्टाफ का सैंपल लेना शुरू कर दिया। विद्यालय के आसपास के गांव में भी कोरोना जांच शुरू कर दी गई है। एक साथ 39 कोरोना पॉजिटिव मिलने से जिले भर में हड़कंप मचा हुआ है।

जिले में कैंप लगाकर जांच की मांग

बढ़ रहे कोरोना केसेस को देखते हुए स्थानीय लोग जिले भर में कैंप लगाकर जांच कराने की मांग कर रहे हैं। उनका कहना है कि स्वास्थ्य विभाग को लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए, जिले में अलग-अलग तहसीलों में स्वास्थ्य विभाग द्वारा कैंप लगवाकर सभी की कोरोना जांच करानी शुरू कर देना चाहिए।

सावधानी बरतना रखें जारी

स्वास्थ्य विभाग से जुड़े अफसरों का कहना है कि बदलते मौसम में धीरे-धीरे बढ़ रहे कोरोना के मरीजों को देखते हुए आम लोगों को सावधानी बरतना जारी रखना चाहिए। ‘2 गज दूरी, मास्क है जरूरी’ का सूत्र वाक्य याद रखें। एक साथ भीड़ नहीं इकठ्ठा करें। समय-समय पर सैनिटाइजर का प्रयोग कर लेना चाहिए। साफ-सफाई का विशेष तौर से ध्यान रखना चाहिए।

स्कूल के आसपास घर-घर से सैंपल ले रहे स्वास्थ्यकर्मी

कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में स्टाफ और बच्चों के कोरोना पॉजिटिव निकालने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने आसपास इलाकों में कैंप लगाकर कोरोना की जांच शुरू कर दी है। स्वास्थ्य विभाग स्कूल से जुड़े अन्य लोगों के सैंपल ले रहा है। साथ ही स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी व कर्मचारी आसपास के इलाकों में घर-घर जाकर कोरोना जांच का सैंपल ले रहे हैं। इसके अलावा स्कूल में स्वास्थ्य विभाग की टीम को तैनात कर दिया गया है। स्कूल आने-जाने वालों की पूरी जांच-पड़ताल की जा रही है।

Himanshu Srivastava

Himanshu Srivastava

Next Story