×

मेरठ में पुलिस-प्रशासन पर हुए पथराव पर जली कोठी से News Track की ग्राउंड रिपोर्ट

उत्तर प्रदेश के जनपद मेरठ में कुछ घंटों पहले हुए स्वास्थ्य विभाग व पुलिस प्रशासन पर पथराव के बाद मेरठ के थाना देहली गेट स्थित जली कोठी में ग्राउंड रिपोर्ट से Newstrack.com के संवाददाता सादिक खान ने लिया ताजा हालात का जायज़ा।

Shivani Awasthi
Published on: 11 April 2020 4:51 PM GMT
मेरठ में पुलिस-प्रशासन पर हुए पथराव पर जली कोठी से News Track की ग्राउंड रिपोर्ट
X

मेरठ: उत्तर प्रदेश के जनपद मेरठ में कुछ घंटों पहले हुए स्वास्थ्य विभाग व पुलिस प्रशासन पर पथराव के बाद मेरठ के थाना देहली गेट स्थित जली कोठी में ग्राउंड रिपोर्ट से Newstrack.com के संवाददाता सादिक खान ने लिया ताजा हालात का जायज़ा।

मेरठ में मिले तीन कोरोना पॉजिटिव

उत्तरप्रदेश के मेरठ में आज देहली गेट थाना क्षेत्र अंतर्गत दरी वाली मस्जिद जली कोठी में तीन कोरोना पॉजिटिव पाए गए। जिन्हें ले जाने पर मेरठ सिटी मजिस्ट्रेट ,थाना प्रभारी देहली गेट और मेडिकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची। तीनों कोरोना पॉजिटिव को आइसोलेशन सेंटर ले आने का प्रयास किया गया तो आसपास के कुछ लोग आ गए, जिन्होंने इसका विरोध किया।



ये भी पढ़ेंः यहां सभी ने चलाया एक दूसरे के सिर पर उस्तरा, जानें पूरा मामला

भीड़ ने कोरोना पॉजिटिव को ले जाने से रोका

तीनों कोरोना पॉजिटिव को मेडिकल टीम के साथ रवाना किया गया और जब हॉटस्पॉट एरिया के सीलिंग की कार्यवाही के लिए बैरियर और बैरिकेटिंग की व्यवस्था की जाने लगी तो वहां उपस्थित सिटी मजिस्ट्रेट, थाना पुलिस का विरोध करते हुए राजकीय कार्य को बाधित किया।

भीड़ ने चलाये सिटी मजिस्ट्रेट और पुलिस पर पत्थर

समझाए जाने पर सभी उग्र होकर भीड़ के रूप में एकत्र होकर सीलिंग की कार्यवाही का विरोध करने लगे। सिटी मजिस्ट्रेट और पुलिस कर्मियों की ओर ईंट फेंकने लगे। बचने के लिए सिटी मजिस्ट्रेट पीछे हटने लगे, तो बैलेंस बिगड़ने से गिर गए। जिससे उनके हाथ में चोट आ गई ।इसके साथ ही लॉकडाउन के आदेश का उल्लंघन करते हुए, बिना सोशल डिस्टेंसिंग के आदेश का पालन करते हुए उक्त लोगों द्वारा एकत्र होकर विधि विरुद्ध कार्य किया गया।

ये भी पढ़ेंः रेलवे से 2 लाख सवाल: लॉकडाउन से परेशान यात्रियों को मिला ऐसे जवाब

लॉकडाउन में अराजकता फ़ैलाने लोगों पर कार्रवाई

जिसके बाद अराजक तत्वों के विरुद्ध मेरठ के थाना देहलीगेट पर मुकदमा अपराध संख्या 80 / 2020 अंतर्गत धारा 147 /148/ 149/ 307/ 332 /333 /336/ 353/ 504/ 506/ 186/ 188/ 269 /270/ 271/ 34 आईपीसी व 7, सीएलए तथा 3, महामारी अधिनियम एवं 51/57 आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया है।

जिसमें पुलिस बल द्वारा तत्काल कार्रवाई करते हुए उपरोक्त घटना में सम्मिलित दरीवाली मस्जिद के मुतावल्ली हाजी इरफान सहित कुल 08 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया है। अभियुक्तों के विरुद्ध एनएसए (NSA) के तहत कार्यवाही भी की जा रही है साथ ही अन्य आवश्यक विधिक कार्यवाही की जा रही है। फिलहाल मौके पर कानून व्यवस्था एवं शांति व्यवस्था सामान्य है।

रिपोर्टर -सादिक खान

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story