×

मेरठ: कोरोना के नए स्ट्रेन पर प्रशासन अलर्ट, दिल्ली भेजे इंग्लैंड से आए लोगों के सैंपल

कोरोना के स्ट्रेन-2 को लेकर प्रशासन अलर्ट है। ब्रिटेन से मेरठ आने वाले चार यात्री पाजिटिव मिल चुके हैं,सीएमओ मेरठ डॉ अखिलेश मोहन का कहना है कि इंग्लैण्ड से लौटे चार लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉज़िटिव आने के बाद नए स्ट्रेन की जांच को लेकर उनके सैंपल दिल्ली की प्रयोगशाला भेजे गए हैं।

Monika
Published on: 28 Dec 2020 3:07 PM GMT
मेरठ: कोरोना के नए स्ट्रेन पर प्रशासन अलर्ट, दिल्ली भेजे इंग्लैंड से आए लोगों के सैंपल
X

मेरठ: कोरोना के स्ट्रेन-2 को लेकर प्रशासन अलर्ट है। ब्रिटेन से मेरठ आने वाले चार यात्री पाजिटिव मिल चुके हैं,सीएमओ मेरठ डॉ अखिलेश मोहन का कहना है कि इंग्लैण्ड से लौटे चार लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉज़िटिव आने के बाद नए स्ट्रेन की जांच को लेकर उनके सैंपल दिल्ली की प्रयोगशाला भेजे गए हैं। एक दो दिन में इन सैंपल्स के रिजल्ट आ जाएंगे, रिपोर्ट आने के बाद कोरोना के नये स्ट्रेन है या नहीं उसके बारे में बताया जाएगा।

ब्रिटेन से लौटे दम्पत्ति हुए कोरोना पॉज़िटिव

आपको बता दें के ब्रिटेन से लौटे एक दम्पत्ति और उनका बच्चा कोरोना पॉज़िटिव पाया गया है। जहां अस्पताल में इनका इलाज चल रहा है। जिस गली में ये परिवार रहा था वहां के नौ लोग अब तक कोरोना पॉज़िटिव पाया गया है। वहीं इंग्लैण्ड से लौटी एक अऩ्य युवती भी कोरोना पॉज़िटिव पाई गई है। इस युवती के घर वाली गली में भी बैरिकेडिंग लगाकर पुलिस तैनात कर दी गई है। यहां भी हर आने जाने वाले पर निगरानी रखी जा रही है। इन सभी कोरोना पॉज़िटिव मरीज़ों का इलाज अस्पतालों में चल रहा है।

ये भी पढ़ें: बलिया: युवा चेतना ने गरीबों को बांटे कंबल, योगी सरकार पर जमकर बोला हमला

होम क्वारेंटीन रखा गया

सीएमओ मेरठ के अनुसार चार कोरोना पॉज़िटिव मरीज़ों को छोड़कर शेष लोगों को कोई परेशानी नहीं है। लेकिन उन्हें होम क्वारेंटीन रखा गया है। उन्होंने बताया कि 32 लोग निगेटिव हैं। सीएमओ ने बताया कि एक अऩ्य व्यक्ति जिसका पता नहीं चल पाया है उसे लेकर एफ आई आर दर्ज कराई गई है, वही मेरठ सीएमओ ने अपील करते हुए कहा कि दो गज़ की दूरी व मास्क का ध्यान ज़रुर रखे। जिससे कोरोना को हराया जा सके।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/12/VID-20201228-WA0003-1.mp4"][/video]

ये भी पढ़ें: मेरठ: कांग्रेस स्थापना दिवस पर कार्यकर्ताओं ने ली देश की एकता व अखंडता की शपथ

ये भी पढ़ें: अब ATM को लूट से बचाएगा डायल 112, बैंकों को मिलेगी ये सुविधा

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story