×

यूपी में बेकाबू हुआ कोरोना, कांग्रेस ने योगी सरकार को घेरा, लगाए ये आरोप

यूपी कांग्रेस ने राज्य में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण की रोकथाम में योगी सरकार को पूरी तरह फेल करार देते हुए कहा है कि प्रदेश में कोरोना महामारी की स्थिति लगातार भयानक होती जा रही है

Newstrack
Published on: 26 July 2020 1:53 PM GMT
यूपी में बेकाबू हुआ कोरोना, कांग्रेस ने योगी सरकार को घेरा, लगाए ये आरोप
X

मनीष श्रीवास्तव

लखनऊ: यूपी कांग्रेस ने राज्य में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण की रोकथाम में योगी सरकार को पूरी तरह फेल करार देते हुए कहा है कि प्रदेश में कोरोना महामारी की स्थिति लगातार भयानक होती जा रही है और सरकार मुंह ढंककर सो रही है। पार्टी का कहना है कि राजधानी लखनऊ समेत पूरे प्रदेश में अस्पतालों की कमी है, मरीज दर दर की ठोकर खा रहे हैं।

ये भी पढ़ें: कोरोना से हाईटेक जंग: पीएम मोदी करेंगे शुरुआत, मिलेंगी ये बड़ी सुविधाएं…

अस्पतालों की स्थिति बेहद खराब

यूपी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने रविवार को बयान जारी कर कहा कि पूरे प्रदेश में अस्पतालों की स्थिति बेहद खराब है। मरीजों की जांच नहीं हो रही है। कोरोना पीड़ित मरीजों के लिए बेड नहीं है। उन्होंने लखनऊ का उदाहरण देते हुए कहा कि लखनऊ में कोरोना के 5 हजार से अधिक संक्रमित मरीज हैं लेकिन अस्पताल के नाम पर मात्र चार कोरोना के अस्पताल बने हुए हैं। एरा में 400 बेड, राममनोहर लोहिया में 100 बेड, पीजीआई में 200 बेड, केजीएमयू में 200 बेड की व्यवस्था है। उन्होंने कहा कि इससे अंदाजा जा सकता है कि राजधानी में जब यह हाल है तो प्रदेश के अन्य जिलों में और स्थानों पर क्या हाल होगा।

ये भी पढ़ें: कोरोना काल में रात-दिन नौकरी जाने का सता रहा था डर, तीन लोगों ने किया सुसाइड

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि रोजाना मीडिया और सोशल मीडिया में कोरोना महामारी की दिल दहला देने वाली खबरें आ रहीं हैं। कहीं अस्पताल में पानी टपक रहा है। कहीं खाने पीने की व्यवस्था नहीं है। कहीं दवा नहीं मिल रही है। कहीं भयानक रूप से गंदगी फैली हुई है। लेकिन मुख्यमंत्री मीडिया मैनेज करने में लगे हुए हैं।

ये भी पढ़ें: पूनम बनी दुल्हनियां: BF सैम ने बताई सच्चाई, देखिए तस्वीरें

लल्लू ने कहा कि यूपी में क्वारंटीन सेंटर और अस्पतालों की स्थिति बड़ी दयनीय है। कई जगह की स्थिति इतनी खराब है कि लोग कोरोना से नहीं बल्कि सरकार की व्यवस्था से डर रहे हैं। अगर कोई आवाज उठाएगा तो उसे पूरा प्रशासनिक अमला लगा कर उसके ऊपर उत्पीड़न किया जायेगा।

ये भी पढ़ें: सीएम को पड़ा भारी: किया नियमों का उल्लंघन, जारी हुआ समन

Newstrack

Newstrack

Next Story