×

कोरोना काल में रात-दिन नौकरी जाने का सता रहा था डर, तीन लोगों ने किया सुसाइड

कर्नाटक के धारवाड़ जिले में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां शनिवार को एक ही परिवार के तीन लोगों ने सुसाइड कर लिया। इनमें पति-पत्नी और उनकी एक बेटी शामिल है।

Newstrack
Published on: 26 July 2020 1:03 PM GMT
कोरोना काल में रात-दिन नौकरी जाने का सता रहा था डर, तीन लोगों ने किया सुसाइड
X

धारवाड़: कर्नाटक के धारवाड़ जिले में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां शनिवार को एक ही परिवार के तीन लोगों ने सुसाइड कर लिया। इनमें पति-पत्नी और उनकी एक बेटी शामिल है। मौके से पुलिस को सुसाइड नोट भी मिला है। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार जिन लोगों ने सुसाइड किया है। ये सभी धारवाड़ जिले के एक ही परिवार के ही थे। वहां रह रहे आस-पास के लोगों ने बताया कि ये सभी लोग लॉकडाउन और कोरोना महामारी के बीच जॉब छूटने के डर से परेशान थे और इसी कारण सुसाइड जैसा घातक कदम उठाने के का फैसला किया।

वैज्ञानिक कोरोना संक्रिमतों को पहचानने वाला यंत्र बनाये: आनंदीबेन पटेल

पुलिस ने फरेंसिक टीम के साथ शुरू की जांच

मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सभी के शव को कब्जे में लेकर परिजनों को इसकी सूचना दे दी गई है। इसके अलावा शवों का पोस्टमॉर्टम कराने के साथ आगे की कागजी कार्रवाई पूरी की जा रही है।

पुलिस ने अब तक सुसाइड की वजहों को लेकर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। वारदात की जगह पुलिस को एक सुसाइड नोट भी मिला है, जिसकी पड़ताल की जा रही है। साथ ही फरेंसिक विभाग की टीम को भी यहां पर भेजा गया है।

कोरोना का इलाज ‘हनुमान चालीसा’: BJP सांसद का अजीब बयान, बोली- रोज करें पाठ

मोटे लोगों के लिए खतरा ज्यादा

आमतौर पर शरीर का वजन बढ़ना सेहत के लिए हानिकारक तो होता ही है। लेकिन कोरोना वायरस के कारण चल रही महामारी में अधिक वजन वाले लोगों को मौत का खतरा ज्यादा हो सकता है। हेल्दी लोगों की तुलना में मोटे लोग कोरोना के शिकार जल्दी हो जाते हैं। ब्रिटेन की सरकारी एजेंसी पब्लिक हेल्थ इंग्लैंड की रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है।

इन देशों में दम तोड़ रहा कोरोना, लोगों के शरीर में है ऐसी मजबूती

ओवरवेट लोगों के लिए वेंटिलेटर की जरूरत भी 7 गुना

खुलासे में यह भी पता चला है कि कोरोना से बीमार पड़ने पर ओवरवेट लोगों के लिए वेंटिलेटर की जरूरत भी 7 गुना तक अधिक होती है। बॉडी मास इंडेक्स 25 से ऊपर होने पर समझा जाता है कि व्यक्ति का वजन अधिक है। ऐसे लोगों के लिए भी वेंटिलेटर की जरूरत बढ़ सकती है। लेकिन बॉडी मास इंडेक्स 30 से 35 होने पर कोरोना से मौत का खतरा 40 फीसदी बढ़ जाता है।

रिपोर्ट में खुलासा, कोरोना से ऐसे लोगों को मौत का खतरा ज्यादा

Newstrack

Newstrack

Next Story