×

बलिया में मिले 49 नए कोरोना मरीज, लापरवाही पर अधिकारियों को लगी फटकार

बलिया जिले में वैश्विक महामारी कोविड 19 की स्थिति तेजी से बेकाबू होती जा रही है। जिले में आज कोविड के 49 नये केस मिले। कोविड का संक्रमण फैलने के बाद भी...

Newstrack
Published on: 11 July 2020 5:18 PM GMT
बलिया में मिले 49 नए कोरोना मरीज, लापरवाही पर अधिकारियों को लगी फटकार
X

बलिया: बलिया जिले में वैश्विक महामारी कोविड 19 की स्थिति तेजी से बेकाबू होती जा रही है। जिले में आज कोविड के 49 नये केस मिले। कोविड का संक्रमण फैलने के बाद भी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी गम्भीर व संवेदनशील नहीं दिखाई दे रहे। इस स्थिति को लेकर मंडलायुक्त विजय विश्वास पंत ने आज जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. एके मिश्रा को फटकार लगाई तथा स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की लापरवाही की जानकारी शासन के अधिकारियों को दी।

ये भी पढ़ें: एलएसी पर चीनी सेना की कैद हुई ये हरकत, सैटेलाइट तस्वीरों में सच आया सामने

जिले में कोविड 19 का संक्रमण तेजी के साथ पांव पसार रहा है। जिला मुख्यालय के साथ ही आसपास के क्षेत्रों में प्रत्येक दिन कोविड के नए केस सामने आ रहे हैं। आज कोरोना के 49 नये केस सामने आये। जिले में कुल एक्टिव केस की संख्या अब 188 हो गई है। राहत की खबर यह रही कि कोरोना की चपेट में आकर उपचार के लिए भर्ती हुए 50 कोरोना रोगी स्वस्थ होकर घर चले गए। जिले में अभी भी 1762 लोगों के रक्त नमूने के रिपोर्ट की प्रतीक्षा हो रही है।

ये भी पढ़ें: सुशांत प्रकरण: स्वामी ने शाहरुख, सलमान व आमिर को घेरा, तीनों की चुप्पी पर उठाए सवाल

तेजी से फैल रहा कोरोना संक्रमण

जिले में एक तरफ कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है, वहीं दूसरी तरफ स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी पूरी तरह से लापरवाह दिखाई दे रहे हैं। मंडलायुक्त विजय विश्वास पंत ने आज विकास भवन सभागार में संचारी रोग नियंत्रण, कोविड-19, स्वच्छता और लॉकडाउन के संबंध में समीक्षा बैठक की। उन्होंने कहा कि इन सभी अभियान में स्वास्थ्य विभाग की अहम भूमिका है, लिहाजा जिसको जो जिम्मेदारी मिली है, उसका निर्वहन गंभीरता से करें।

समीक्षा के दौरान जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. एके मिश्रा की लापरवाही सामने आने पर उन्होंने कड़ी फटकार लगाई। उन्होंने चेतावनी दी कि रिपोर्टिंग सही ढंग से करें।

ये भी पढ़ें: इस सीएम का दावा-कोरोना काल में बीजेपी रच रही सरकार गिराने की साजिश

अधिकारियों को लगाई फटकार

उन्होंने जिला सर्विलांस सेल का खराब कार्य होने पर संयुक्त निदेशक स्वास्थ्य आजमगढ़ से भी सवाल किया और इस पर ध्यान देने को कहा। उन्होंने जिले भर में सर्वे में लगी टीम के कार्यों के बारे में जानकारी ली। कहा कि प्रतिदिन की सही रिपोर्ट उपलब्ध कराते रहें। मंडलायुक्त ने कहा कि यह पहली बैठक है, लिहाजा चेतावनी देकर छोड़ रहा हूं। अगली बार से अगर लापरवाही मिली तो संबंधित अधिकारी की जवाबदेही तय होगी।

ये भी पढ़ें: जिले में कोरोना का कहर जारी, तीन PAC जवान समेत मिले 5 संक्रमित

उन्होंने इस दौरान स्वच्छता को लेकर चलाए जा रहे अभियान के बाबत नगरपालिका के अधिशासी अधिकारी दिनेश विश्वकर्मा से जरूरी जानकारी ली। कहा कि सफाई कार्य मे तनिक भी लापरवाही नहीं होनी चाहिए। उन्होंने संचारी रोग नियंत्रण के सम्बंध में भी की जा रही कार्यवाही की समीक्षा की। कोविड-19 की समीक्षा के दौरान संतोषजनक स्थिति नहीं मिलने पर नाराज मंडलायुक्त ने बैठक के दौरान ही स्वास्थ्य विभाग, लखनऊ में किसी उच्चाधिकारी को फोन मिलाया और पूरी स्थिति से अवगत कराया। उन्होंने सीएमओ व अन्य स्वच्छता के अधिकारियों की लापरवाही की जानकारी भी दी।

रिपोर्ट: अनूप कुमार हेमकर

ये भी पढ़ें: गंगा में कूड़ा फेंकने वालों की खैर नहीं, नोडल अधिकारी ने दिए कार्रवाई के आदेश

Newstrack

Newstrack

Next Story