×

मंदिर तक पहुंचा कोरोना का कहर, पुजारी ने पहनाया भगवान को मास्क 

देश में कोरोना वायरस की पुष्टि होने के बाद इसकी दहशत भी देखने को मिल रही है इसी कड़ी में शनिवार को शहर के प्रसिद्ध मंदिर संकटा देवी मंदिर में भगवान को संक्रमण न फैल जाये इसके लिए भक्तों ने उन्हें भी मास्क पहना दिया है।

SK Gautam
Published on: 14 March 2020 2:57 PM GMT
मंदिर तक पहुंचा कोरोना का कहर, पुजारी ने पहनाया भगवान को मास्क 
X

लखीमपुर-खीरी: कोरोना वायरस से संक्रमण का डर इतना फ़ैल गया है कि इससे आम जनता भयभीत है। वहीं मंदिरों में मूर्तियों को भी मास्क लगाया गया है। शनिवार को संकटा देवी मंदिर में मां संकटा देवी को पुजारी ने मास्क पहनाया है। देवी को मास्क लगाकर लोगों को इससे बचने के लिये जागरूक किया जा रहा है। पोस्टर लगाकर भक्तों को सचेत किया गया कि पहले हाथ धोएं, उसके बाद मूर्ति को छूएं।

भगवान को संक्रमण न फैल जाये

देश में कोरोना वायरस की पुष्टि होने के बाद इसकी दहशत भी देखने को मिल रही है इसी कड़ी में शनिवार को शहर के प्रसिद्ध मंदिर संकटा देवी मंदिर में भगवान को संक्रमण न फैल जाये इसके लिए भक्तों ने उन्हें भी मास्क पहना दिया है। साथ ही अपील की गई है कि वे मूर्तियों को टच न करें।

मंदिर के पुजारी आकाश ने बताया कि माता संकटा देवी मंदिर में लोगों की भारी भीड़ रहती है, जिसके चलते हम लोगों ने कोरोना वायरस के बचाव के लिए सांकेतिक रूप से भगवान की मूर्ति को मास्क पहना दिया है और पोस्टर लगाकर लोगों को कोरोना वायरस के प्रति जागरूक कर रहे हैं कि लोग पहले हाथ धोकर बाकी काम करें।

ये भी देखें: कोरोना बरपा रहा कहर, अब गुजरात में फैला ये वायरस, मचा हड़कंप

उन्होंने कहा कि साफ-सफाई रखने से कोरोना वायरस से बचाव किया जा सकता है। संकटा देवी मंदिर के पुजारी आकाश का कहना था कि कोरोना वायरस का असर अब दुनिया में बढ़ रहा है। यह वायरस छूने से फैलता है। लिहाजा लोगों को जागरूक करने के लिए भगवान को भी मास्क पहनाया गया है, ताकि लोग भी इस वायरस को लेकर जागरूक रहे। लोग हाथ मिलाने से बचें और अफवाह न फैलाएं।

हनुमान जी को भी पहनाया मास्क

गौरतलब है कि इसी केस के साथ उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के कुल पॉजिटिव केस 11 हो गए हैं, इनमें 10 भारतीय और एक विदेशी नागरिक हैं। इससे पूर्व भी रोडवेज बस अड्डा के निकट हनुमान मंदिर में पुजारी ने हनुमान जी को मास्क पहना कर लोगों को जागरूक करने का कार्य किया था।

ये भी देखें: कोरोनावायरस से निपटने के लिए सरकार की ये विशेष इंतजाम, जानिए इसके बारे में

SK Gautam

SK Gautam

Next Story