कोरोना वायरस की चपेट में SDM, प्रशासन में मचा हड़कंप

एसडीएम भरत लाल सरोज का स्वास्थ्य बीते तीन दिनों से खराब चल रहा था। उन्हें ठण्डी लगकर बुखार आ रहा था तथा गले में खराश बना हुआ था जिसके बाद उनकी कोरोना जांच करायी गई।

अंबेडकर नगर। कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने में काफी हद तक सफल रहे इस जिले में एक उपजिलाधिकारी के कोरोना संक्रमित पाये जाने के बाद प्रशासनिक स्तर पर खलबली मच गयी है। कलेक्ट्रेट में सम्बद्ध व प्रभारी अधिकारी कलेक्ट्रेट भरत लाल सरोज को कोरोना से संक्रमित पाया गया है।

एमएलसी चुनाव को लेकर हुई वर्चुअल मीटिंग, गठित हईं बूथ कमेटियां

जांच में उन्हें कोरोना से संक्रमित पाया गया

एसडीएम भरत लाल सरोज का स्वास्थ्य बीते तीन दिनों से खराब चल रहा था। उन्हें ठण्डी लगकर बुखार आ रहा था तथा गले में खराश बना हुआ था जिसके बाद उनकी कोरोना जांच करायी गई। जांच में उन्हें कोरोना से संक्रमित पाया गया है। एसडीएम के कोरोना संक्रमित पाये जाने के बाद कलेक्ट्रेट में अफरा-तफरी मच गयी है तथा विगत दस दिनों में उनके सम्पर्क में आये हुए लोगों व कर्मचारियों को चिन्हित किये जाने का कार्य शुरू हो गया है।

अमिताभ बच्चन के बारे में इतनी बड़ी बात, क्या आप जानते हैं ये

जिले के दूसरे अधिकारी हैं जिन्हें कोरोना का संक्रमण हुआ

फिलहाल प्रभारी अधिकारी कलेक्ट्रेट होने के कारण भरत लाल सरोज के पास दो दर्जन से अधिक विभागों की पत्रावलियां हस्ताक्षर के लिए आतीं थी। ऐसे में बड़ी संख्या में कर्मचारी इनके सम्पर्क में थे। इसके अलावां वह जिलाधिकारी व अपर जिलाधिकारी के भी सम्पर्क में रहते थे। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी के अनुसार चिन्हित किये जा रहे सभी कर्मचारियों की जांच करायी जायेगी तथा कलेक्ट्रेट को सेनिटाइज करने के लिए 48 घंटे तक बन्द रखा जा सकता है। उल्लेखनीय है कि एसडीएम भरत लाल सरोज जिले के दूसरे अधिकारी हैं जिन्हें कोरोना का संक्रमण हुआ है।

उपजिलाधिकारी को मेडिकल कालेज सद्दरपुर में भर्ती कराया

इसके पूर्व जिला अस्पताल के सीएमएस रहे डाॅ0 एसपी गौतम कोरोना से संक्रमित पाये गये थे जिनकी इलाज के दौरान मौत हो चुकी है। जिले में मौजूदा समय में कोरोना के कुल 12 सक्रिय मामले हैं जिनमें से सात रमाबाई में भर्ती हैं जबकि चार लखनऊ में हैं। उपजिलाधिकारी को मेडिकल कालेज सद्दरपुर में भर्ती कराया गया है।

रिपोर्टर- मनीष मिश्र, अम्बेडकरनगर

सोना हुआ मंहगा: चांदी की कीमत इतनी, खरीदने से पहले जानें रेट…