सैकड़ों का इलाज करने वाले झोलाछाप डॉक्टर को हुआ कोरोना, मचा हड़कंप

जनपद के थाना अवागढ़ क्षेत्र के गांव मोहनपुर में एक 45 वर्षीय युवक के कोरोना पाॅजिटिव निकलने पर क्षेत्र में हड़कंप की स्थिति है। यह हड़कंप इसलिए भी है क्योंकि संक्रमित व्यक्ति झोलाछाप चिकित्सक भी है तथा इसके क्लीनिक पर रोगियों की काफी संख्या रहती है।

एटा: जनपद के थाना अवागढ़ क्षेत्र के गांव मोहनपुर में एक 45 वर्षीय युवक के कोरोना पाॅजिटिव निकलने पर क्षेत्र में हड़कंप की स्थिति है। यह हड़कंप इसलिए भी है क्योंकि संक्रमित व्यक्ति झोलाछाप चिकित्सक भी है तथा इसके क्लीनिक पर रोगियों की काफी संख्या रहती है। स्वास्थ्य विभाग इसके परिजनों के साथ-साथ इससे मिलने-जुलने तथा इलाज कराने आने वालों की भी पहचान कर उनकी जांच कराने का प्रयास कर रहा है। बुधवार को मिले इस कोरोना पाॅजिटिव के साथ जनपद में कोरोना संक्रमितों की संख्या 55 हो गयी है।

ये भी पढ़ें: आम्रपाली बिल्डर पर प्राधिकरण का 6 हजार करोड़ बकाया, कोर्ट ने दिया ये आदेश

तेज बुखार की शिकायत पर लिया गया सैंपल

एटा जनपद के थाना अवागढ़ के ग्राम मोहनपुर निवासी तथा वर्तमान में अवागढ़ कस्बा के मोहल्ला खिड़की निवासी 40 वर्षीय गजराज पुत्र महेन्द्रपाल के वारे मुख्य चिकित्सा अधिकारी अजय अग्रवाल ने बताया कि इसे तेज बुखार की शिकायत होने पर सैफई आयुर्विज्ञान संस्थान ले जा कर भर्ती कराया गया था। वहां 9 जून को इसका सैंपल लेकर जांच हेतु भेजा गया। सैंपल की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर बुधवार को एटा स्वास्थ्य विभाग को सूचना मिली।

ये भी पढ़ें: कोरोना हो चुका है बेकाबू! अभी-अभी CM ने फिर लॉकडाउन पर किया ये बड़ा एलान

घर वालों की बनी लिस्ट

गजराज नामक झोलाछाप डॉक्टर के कोरोना संक्रमित पाये जाने से अवागढ़ कस्बा में हड़कंप की स्थिति पैदा हो गयी है। गजराज सैफई जाने से पहले कई लोगों से मिला भी है। साथ ही इस चिकित्सक ने अवागढ़ एवं उसके आस-पास के लोगों का उपचार भी करता रहा है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा गजराज के भाई 62 वर्षीय सुरेशचंद्र, पत्नी 40 वर्षीय वंदना, पुत्र 17 वर्षीय विष्णु, पुत्रियां 15 वर्षीय राधा व 12 वर्षीय स्वीटी सहित इससे मिलनेवालों व इलाज कराने वालों की पहचान कर उनकी सूची तैयार कर सैंपल लेने का प्रयास किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें: अनलॉक 1.0: मंडलायुक्त ने जारी किए निर्देश, बरतें ये सावधानी

रिपोर्ट: सुनील मिश्र

दोस्तों देश-दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App