×

कोरोना: नोएडा के DM का तबादला, सुहास बनाए गए नए जिलाधिकारी

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के खतरे को रोकने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार बैठकें कर रहे हैं। इसी सिलसिले में सोमवार को उन्होंने नोएडा के अधिकारियों के साथ बैठक की और इस वायरस से किए जा रहे उपायों पर चर्चा की।

Dharmendra kumar
Published on: 30 March 2020 2:03 PM GMT
कोरोना: नोएडा के DM का तबादला, सुहास बनाए गए नए जिलाधिकारी
X

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के खतरे को रोकने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार बैठकें कर रहे हैं। इसी सिलसिले में सोमवार को उन्होंने नोएडा के अधिकारियों के साथ बैठक की और इस वायरस से किए जा रहे उपायों पर चर्चा की। इस दौरान उन्होंने नोएडा के जिलाधिकारी समेत कुछ अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई।

सीएम योगी की फटकार के बाद नोएडा के जिलाधिकारी बीएन सिंह का तबादला कर दिया गया है। उन्हें अब राजस्व विभाग में भेजा गया है। इसके साथ ही विभागीय जांच के आदेश भी दिए गए हैं। इसके साथ ही नोएडा के जिलाधिकारी के पद पर आईएएस सुहास एलवाई को तैनात किया गया है। वह सोमवार रात 10 बजे कार्यभार संभालेंगे।

बता दें कि इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिली फटकार के बाद नोएडा के जिलाधिकारी ने 3 महीने की छुट्टी मांगी थी। उन्होंने कहा कि मैं गौतमबुद्धनगर में काम नहीं करना चाहता। डीएम बीएन सिंह ने उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव को पत्र लिखा है। अपने लिखे पत्र में उन्होंने कहा है कि मैं अपने व्यक्तिगत कारणों से गौतमबुद्धनगर के जिलाधिकारी के पद पर नहीं रहना चाहता।

यह भी पढ़ें...1 लाख लोगों की मौत बना इतिहास, अमेरिका जिसका कसूरवार

उन्होंने तीन महीने की छु्ट्टी की मांग की है। मुझे तीन महीने की छुट्टी दी जाए, क्योंकि कोरोना वायरस को ध्यान में रखते हुए किसी भी प्रकार की प्रशासनिक शिथिलता ना हो, इसलिए नोएडा के जिलाधिकारी के पद किसी अन्य अधिकारी की तैनाती करने का कष्ट करें। सोशल मीडिया में लेटर तेजी से वायरल हो रहा है। दावा किया जा रहा है कि ये लेटर खुद नोएडा के डीएम ने लिखा है।

यह भी पढ़ें...लॉकडाउन में शराब के शौकीन देने लगे जान, अब सरकार ने उठाया यह बड़ा कदम

बता दें कि उत्तर प्रदेश में भी कोरोना वायरस पैर पसार रहा है। अकेले गौतमबुद्ध नगर (नोएडा) में 37 केस सामने आ चुके हैंय़ संक्रमितों की बढ़ती संख्या से सरकार और जिला प्रशासन चिंतित है। लगातार बढ़ते के मामलों के बीच योगी आदित्यनाथ सोमवार को नोएडा पहुंचे और उन्होंने तैयारियों की समीक्षा की।

यह भी पढ़ें...बड़ी खबर: यहां मोदी किट के बाद अब बांटी जा रही मोदी टिफिन, विरोधियों ने कसा तंज

समीक्षा बैठक में सीएम योगी ने जिलाधिकारी बीएन सिंह और मुख्य चिकित्साधिकारी से नाराजगी जताई। जिलाधिकारी से उन्होंने कहा कि विदेश से आये लोगों की प्रॉपर निगरानी होनी चाहिए थी। मुख्यमंत्री ने सीएमओ की कार्यप्रणाली पर भी नाराजगी जताई है।

नाराज मुख्यमंत्री ने जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। गौतमबुद्धनगर में नए डीएम की तैनाती होगी। सीएम दफ्तर में तैनात किसी अधिकारी को तैनात किया जा सकता है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story