×

CM योगी बोले, बकाये की वजह से नहीं कटेगी बिजली, सामान की कीमतें तय हों

देश में कोरोना वायरस से लड़ाई के लिए केंद्र और सरकारें कई बड़े फैसले ले रही है। कोरोना वायरस के संकट से निपटने के लिए देश में 21 दिनों का लॉकडाउन जारी है।

Dharmendra kumar
Published on: 29 March 2020 4:03 PM GMT
CM योगी बोले, बकाये की वजह से नहीं कटेगी बिजली, सामान की कीमतें तय हों
X

लखनऊ: देश में कोरोना वायरस से लड़ाई के लिए केंद्र और सरकारें कई बड़े फैसले ले रही है। कोरोना वायरस के संकट से निपटने के लिए देश में 21 दिनों का लॉकडाउन जारी है, तो वहीं लॉकडाउन के बाद दिल्ली-राजस्थान समेत अन्य राज्यों से मजदूर पलायन कर रहे हैं। मजदूरों को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कई मानवीय फैसले लिए हैं।

कोरोना को लेकर हुई बैठक में सीएम योगी ने निजी संस्थानों के कर्मचारियों को लेकर भी फैसले किए और हर कर्मचारी को वेतन दिलाने की बात अधिकारियों से कही है। इसके अलावा लॉकडाउन में बंद संस्थान वेतन देंगे, तो वहीं सीएम योगी ने अधिकारियों को आदेश दिया है कि हर गरीब-मजदूर को एक हजार देंगे।

यह भी पढ़ें...कोरोना वायरस: राहत राशि को लेकर ट्रोल हुए शाहरुख, समर्थन में उतरे फैन्स

तो वहीं सीएम योगी ने मकान मालिकों से अपील की है कि बकाए के चलते बिजली नहीं कटेगी और गरीबों से मकान मालिक किराया न लें। बिजली, पानी की आपूर्ति बनी रहेगी। इसके साथ ही सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में आए लोगों की जिम्मेदारी हमारी है। उन्हें शुद्ध पानी, भोजन, दवाई देंगे। किसी को स्वास्थ्य का खतरा नहीं होगा। इसको लेकर हर जिले के डीएम को आदेश दिए हैं।

सीएम योगी ने आदेश दिया है कि सामानों की कीमत निर्धारित करें, जो गड़बड़ी करे उस पर कार्रवाई की जाए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जमाखोरी करने पर केस दर्ज करें। बता दें कि देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। अब तक देश में एक हजार से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं।

यह भी पढ़ें...सेना तक पहुंचा कोरोना, कर्नल रैंक के डॉक्टर की रिपोर्ट पॉजिटिव

उत्तर प्रदेश के गृह सचिव अवनीश अवस्थी ने कहा कि हमने लोगों से सड़कों पर नहीं निकलने का आग्रह किया है। दूसरे राज्यों में फंसे मजदूरों को भी कहा गया है कि वे यूपी में न आएं। उनके लिए सभी आवश्यक प्रबंध किए जा रहे हैं। हम यह सुनिश्चित करेंगे कि निजी कंपनियां भी अपने कर्मचारियों को वेतन दें।

यह भी पढ़ें...लॉकडाउन: बसों-ट्रकों में उमड़ी भीड़, साधन न मिलने पर पैदल चल पड़े लोग

उन्होंने बताया कि प्रदेश भर में लॉकडाउन के आदेशों का उल्लंघन करने पर अब कर 5183 एफआईआर दर्ज की गई हैं, तो वहीं कालाबाजारी अधिनियम की रोकथाम के तहत 20 मामले दर्ज किए गए हैं। पुलिस लाइन में भी खाने के पैकेट बनाए जाएंगे। राज्य भर में 850 सामुदायिक रसोई घर स्थापित किए गए हैं।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story