×

शहर के हुए दो हिस्से: कोरोना पर सख्त हुआ पुलिस प्रशासन, रोक दिया आवागमन

लॉकडाउन की अवधि खत्म होने में ज्यादा दिन नहीं बचे हैं। ऐसे में उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले के पुलिस प्रशासन और अधिक सख्त हो गया है ताकि 14 अप्रैल तक कोरोना वायरस के संदिग्धों की बढ़ती संख्या पर लगाम लगाया जा सके। इसी कड़ी में जौनपुर पुलिस ने शहर को दो भागों में बाँटते हुए आम जनता का आवागमन रोक दिया है।

Shivani Awasthi
Published on: 10 April 2020 3:53 AM GMT
शहर के हुए दो हिस्से: कोरोना पर सख्त हुआ पुलिस प्रशासन, रोक दिया आवागमन
X

जौनपुर । लॉकडाउन की अवधि खत्म होने में ज्यादा दिन नहीं बचे हैं। ऐसे में उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले के पुलिस प्रशासन और अधिक सख्त हो गया है ताकि 14 अप्रैल तक कोरोना वायरस के संदिग्धों की बढ़ती संख्या पर लगाम लगाया जा सके। इसी कड़ी में जौनपुर पुलिस ने शहर को दो भागों में बाँटते हुए आम जनता का आवागमन रोक दिया है।

लॉकडाउन खत्म होने से पहले और सख्त हुई जौनपुर पुलिस

उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में पुलिस-प्रशासन ने लॉकडाउन का पालन कराने के लिए सख्ती शुरू कर दी है। शहर को दो भागों में विभाजित करते हुए आम जनता के आवागमन पर रोक लगा दिया है। पुलिस कड़ाई के साथ लाठियां पीटते हुए अपने इस नियम का पालन करा रही है।

लॉकडाउन के अनुपालन के लिए शहर को दो हिस्सों में बांटा

हालाँकि प्रशासन ने गोमती नदी के दक्षिण की जनता को राशन की दुकानों से सामान खरीदने की छूट देते हुए दुकानों को खुला रखने का आदेश जारी किया है। वहीं शहर में उत्तरी भाग में सभी किराना दुकानों पर ताला लगवा दिया है। ऐसे में जरुरी सामान डोर टू डोर दिए जाने का आदेश है।

ये भी पढ़ेंः भारत का ये बेहतरीन डॉक्टर: ऐसे लड़ रहा कोरोना से जंग, बना मिसाल

पूरी तरीके से रोक दिया आवागमन

इस आदेश के अनुपालन में पुलिस ने शहर के उत्तरी भाग को सील कर दिया है और पहरा लगा दिया है कि ताकि कोई भी उत्तर से दक्षिण भाग में न जा सके। सदभावना पुल मार्ग एवं शाही पुल मार्ग पर पूरी तरह से बन्द कर दिया गया है।

बता दें कि गोमती नदी के दक्षिण में किराना सब्जी की दुकानें पहले की तरह सुबह 6:00 बजे से 11:00 बजे तक खुली रहेंगी वहीं दवा की दुकान 24 घंटे खुलेगी।

ये भी पढ़ेंःलॉकडाउन: बेटे के लिए इस मां ने उठाया ऐसा कदम, बन गई मिसाल

फुटकर विक्रेता थोक विक्रेताओं की दुकान से खरीद सकते हैं सामान

इस बारे में डीएम जौनपुर दिनेश कुमार सिंह ने जानकारी दी कि थोक विक्रेता चाहे किराना का हो या फल सब्जी का हो, वह फुटकर विक्रेता को सामान अपनी दुकान पर भी बेच सकता है, इस पर कोई रोक नहीं होगी। केवल सामान्य ग्राहकों/ नागरिकों को दुकानों पर जाकर के सामान लेने की आवश्यकता नहीं है, उन सामानों की होम डिलीवरी की आएगी।

सामान्य ग्राहकों के लिए रोक

खाद्यान्न सामग्री की गाड़ियां, सब्जी के ठेले घरों के सामने आएंगे, जहां से आप खरीदारी कर सकते हैं। अगर ठेला दूसरे घर के सामने है तो उसके घर के सामने भी न जाएं। उन्होंने खा कि हम सबको मिलकर के सोशल डिस्टेंसिंग और लाकडाऊन के सिद्धांतों का पालन करना है, तभी कोरोना वायरस के संक्रमण को रोक सकते हैं।

रिपोर्टर- कपिलदेव मौर्य

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story