×

लॉकडाउन: बेटे के लिए इस मां ने उठाया ऐसा कदम, बन गई मिसाल

कोरोना वायरस के केस में लगातार इजाफा हो रहा  हैं। देश में संक्रमित लोगों की संख्या 6 हज़ार के करीब पहुंच गई है। अब तक करीब 169 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। पूरे देश में संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन  लगाया गया है जिसे 15 अप्रैल के बाद बढ़ाने पर विचार किया जा रहा है।

suman
Published on: 10 April 2020 3:08 AM GMT
लॉकडाउन: बेटे के लिए इस मां ने उठाया ऐसा कदम, बन गई मिसाल
X

अमरावती: कहते हैं धरती पर अगर जन्नत कही है तो वो मां के चरणों में है। मां अपनी औलाद के लिए हर कष्ट सह करके भी उस कष्ट नहीं होने देती। मां के सामने तो ईश्वर भी नतमस्तक है तो फिर कोरोना या कोई महामारी ही क्यों ना हो। उसकी क्या औका। हुआ यूं कि कोरोना वायरस के केस में लगातार इजाफा हो रहा हैं। देश में संक्रमित लोगों की संख्या 6 हज़ार के करीब पहुंच गई है। अब तक करीब 169 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। पूरे देश में संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन लगाया गया है जिसे 15 अप्रैल के बाद बढ़ाने पर विचार किया जा रहा है। इस लॉकडाउन के चलते कई लोग ऐसे भी हैं जो लोग अपने घर तक नहीं पहुंच सके और जहां रह रहे थे वहीं फंसे रह गए। ऐसा ही मामला तेलंगाना में सामने आया जहां एक मां लॉकडाउन के दौरान करीब 1400 किलोमीटर स्कूटी चलाकर अपने बेटे को दूसरे राज्य से वापस घर लेकर आई।

यह पढ़ें...Live: देश में संक्रमितों की संख्या हुई 5865, असम में कोरोना से पहली मौत

तय किया सफर

तेलंगाना के निज़ामाबाद जिले के बोधा टाउन की रहने वाली रजिया बेगम आंध्र प्रदेश के नेल्लोर जिले के रहमताबाद में फंसे अपने बेटे को वापस लाने के लिए 700 किलोमीटर दूर गईं और फिर अपने बेटे को वापस लेकर आईं। इससे पहले बुधवार को राष्ट्रीय स्तर पर लॉकडाउन बढ़ाने की वकालत करते हुए तेलंगाना में सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कहा कि देश में कोविड-19 के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए कोई अन्य प्रभावी तरीका नहीं है।

मोदी द्वारा विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से की गयी बातचीत में तेलंगाना राष्ट्र समिति के संसदीय दल के नेता के. केशव राव और लोकसभा में पार्टी के नेता नमा नागेश्वर राव ने प्रधानमंत्री से अनुरोध किया कि लॉकडाउन बढ़ाया जाए। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव पहले ही इस तरह की राय रख चुके हैं। केशव राव ने मोदी से कहा कि लॉकडाउन से बहुत कठिनाइयां पैदा हुई हैं लेकिन इसे जारी रखना अपरिहार्य हो गया है। टीआरएस के सूत्रों ने कहा कि राव ने इस बात पर जोर दिया कि अगर पाबंदियों में ढील दी गयी तो हालात बिगड़ेंगे।

यह पढ़ें...कोरोना के खिलाफ जंग में उतरी स्मृति ईरानी, घर बैठे सिखा रहीं मास्क बनाना

169 लोगों की मौत

गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) से 169 लोगों की मौत हो चुकी है और संक्रमित लोगों की संख्या 5,865 हो गयी है. पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 591 मामले सामने आए और 20 लोगों की मौत हो गयी.

suman

suman

Next Story