×

Agra News: कोरोना संक्रमण ने पकड़ी रफ्तार, 24 घण्टे में सामने आए 25 मामले, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

Agra News: आगरा जनपद में अब कोरोना संक्रमित सक्रिय मरीजों की संख्या 47 पर पहुच गई है। 5 वर्ष के बच्चे से लेकर 81 साल के बुजुर्ग में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है ।

Rahul Singh
Published on: 12 April 2023 11:34 AM GMT
Agra News: कोरोना संक्रमण ने पकड़ी रफ्तार, 24 घण्टे में सामने आए 25 मामले, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट
X
Coronavirus in agra (Photo:social media )

Agra News: उत्तर प्रदेश के आगरा में कोरोना संक्रमण एक बार फिर से रफ्तार पकड़ता नजर आ रहा है। पिछले 24 घण्टे में 25 कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए है। आगरा जनपद में अब कोरोना संक्रमित सक्रिय मरीजो की संख्या 47 पर पहुच गई है। 5 वर्ष के बच्चे से लेकर 81 साल के बुजुर्ग में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है ।

तस्वीर सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है । शहर से देहात तक कोरोना संक्रमण अपने पैर पसार रहा है। आपको बता दें कि आगरा में कोरोना संक्रमण के 73 मामले अब तक सामने आ चुके हैं । 47 एक्टिव के अभी बाकी है । बाकी मरीजो की रिपोर्ट इलाज के बाद नेगेटिव आई है ।

कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए आगरा के रेलवे स्टेशन और बस अड्डों पर भी पर्यटकों की सैंपलिंग की जा रही है । संदिग्ध बीमार लोगों पर निगरानी की जा रही है । विदेश से आने वाले सैलानियों पर भी स्वास्थ्य विभाग की पैनी नजर है ।

तैयारियां परखने के लिए की गई मॉकड्रिल

आगरा में कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए की गई तैयारियों को परखने के लिए सरकारी अस्पतालों में मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया । एस एन मेडिकल कालेज में मॉकड्रिल के दौरान सभी इंतजाम पूरी तरह दुरुस्त नजर आए । अधिकारियों ने मॉकड्रिल के दौरान ऑक्सीजन सप्लाई चेक की । वेंटिलेटर का भी परीक्षण किया गया । इलाज संबंधी सभी व्यवस्था चाक चौबंद रही । प्राचार्य एस एन मेडिकल कॉलेज ने बताया कि कोविड-19 मरीजों के लिए 65 बेड आरक्षित किए गए हैं । 15 बेड बच्चों के लिए आरक्षित किए गए हैं । हर बेड पर वेंटिलेटर और ऑक्सीजन की सुविधा उपलब्ध कराई गई है । कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए एसएन मेडिकल कॉलेज प्रशासन पूरी तरह तैयार है ।

दो गज की दूरी , मास्क है जरूरी

दो गज की दूरी , मास्क है जरूरी नारा एक बार फिर सुनाई देने लगा है । मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने सभी लोगो ने मास्क लगाने और सोशल डिस्टनसिंग का पालन करने की अपील की है । साथ ही ये भी कहा है कि संक्रमण का लक्षण नजर आने पर मरीज अपना इलाज जरूर करवाये ।

Rahul Singh

Rahul Singh

Next Story