×

इस जिले में कोरोना का कहर: वायरस से 5 की मौत, ये दुकानें 21 दिन के लिए रहेंगी बंद

मेरठ जनपद में कोरोना का कहर जारी है। मौत और नए संक्रमित मिलने के रफ्तार थमती नही दिख रही है। आज मेरठ के पांच कोरोना मरीजों की मौत की जानकारी मिली है। वहीं आठ साल की बच्ची समेत 33 नए कोरोना मरीज मिले हैं।

Dharmendra kumar
Published on: 16 Jun 2020 8:39 PM GMT
इस जिले में कोरोना का कहर: वायरस से 5 की मौत, ये दुकानें 21 दिन के लिए रहेंगी बंद
X

मेरठ: मेरठ जनपद में कोरोना का कहर जारी है। मौत और नए संक्रमित मिलने के रफ्तार थमती नही दिख रही है। आज मेरठ के पांच कोरोना मरीजों की मौत की जानकारी मिली है। वहीं आठ साल की बच्ची समेत 33 नए कोरोना मरीज मिले हैं। सीएमओ डॉ.राज कुमार ने पुष्टि करते हुए बताया कि मेरठ में कुल संक्रमितों की संख्या 705 पहुंच गई है। जिले में 209 एक्टिव केस हैं।

जिला स्वास्थ्य महकमें के अनुसार मरने वालों में 60 वर्षीय एक व्यक्ति रोशनपुर डोरली के रहने वाले थे। यह सोमवार को कोरोना पॉजिटिव आए थे, जबकि 52 वर्षीय दूसरे शख्स किला परीक्षितगढ़ के रहने वाले थे। इन्हें 11 जून को कोरोना की पुष्टि हुई थी। वहीं विकासपुरी के रहने वाले एक 57 वर्षीय संक्रमित ने लोकप्रिय हॉस्पिटल में दम तोड़ दिया।

यह भी पढ़ें…भारत के 20 सैनिक शहीद: LAC पर चीन से झड़प, हिमाचल बॉर्डर पर अलर्ट

इनके अलाव सराय लालदास के 38 वर्षीय सर्राफा कारीगर की सुभारती मेडिकल में मौत हो गई। इसके अलावा जाकिर कॉलोनी के रहने वाले 55 वर्षीय व्यक्ति की मौत हुई है। मेरठ में मरने वालों की संख्या 53 हो गई है। वहीं अब तक 705 लोगों को कोरोना संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। इनमें से 443 मरीज ठीक चुके हैं। बाकी सभी मरीजों का अलग- अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

यह भी पढ़ें…भारत चीन विवाद: तीसरे विश्वयुद्ध की शुरुआत, विदेशी मीडिया ने दी ऐसी प्रतिक्रिया

सराय लाल दास में एक बंगाली कारीगर की कोरोना से मृत्यु हो जाने पर सीओ कोतवाली का आदेश हुआ है कि कल से सर्राफा बाजार, कागजी बाजार, कच्ची सराय, नील गली आदि सारे बाजार 21 दिन के लिए पूरी तरह से बंद किए जा रहे हैं। सर्राफा व्यापार एसोसिएशन के महामंत्री दिनेश रस्तोगी ने सभी व्यापारियों को अपनी दुकानें बंद रखने और प्रशासन का सहयोग करने की अपील की है।

यह भी पढ़ें…वैज्ञानिकों ने खोज ली कोरोना की दवा! संक्रमित मरीज हो गए ठीक

स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई

मेरठ में जिस तरह कोरोना मरीजों और मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है उससे स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है। लोंगो में भी दहशत का माहौल है। ऐसे में एक बार फिर से मेरठ में लॉक डाउन लगने की अटकलों का बाजार गरम है। हालांकि समाचार लिखे जाने समय तक प्रशासन की तरफ से ऐसे कोई संकेत नही मिले हैं।

रिपोर्ट: सुशील कुमार

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story