×

यूपी का ये टॉप जिला: महामारी सबसे ज्यादा, कोरोना से जंग की तैयारी में भी अव्वल

उत्तर प्रदेश के नोएडा में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 100 पर पहुंच गई है। वहीं अब तक 43 मरीज पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग कि मानें तो अब तक जिले के सभी विदेशी यात्रियों को चिन्हित कर लिया गया है।

Shivani Awasthi
Published on: 20 April 2020 2:12 PM GMT
यूपी का ये टॉप जिला: महामारी सबसे ज्यादा, कोरोना से जंग की तैयारी में भी अव्वल
X

नोएडा। उत्तर प्रदेश के नोएडा में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 100 पर पहुंच गई है। वहीं अब तक 43 मरीज पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग कि मानें तो अब तक जिले के सभी विदेशी यात्रियों को चिन्हित कर लिया गया है। इसके साथ ही सेक्टर 34, सेक्टर 55 बी ब्लॉक और ग्रेटर नोएडा के चेरी काउंटी टेक जोन 4 को भी 3 मई तक सील कर दिया गया।

अब तक 2309 लोगों के लिए गए सैंपल

जिला सर्विलंस अधिकारी ने बताया कि सोमवार को जिले में कोरोना पॉजिटव मरीजों की संख्या 100 पहुंच गई। उन्होंने बताया कि 24 घंटे में 95 रिपोर्टस आई है। इसमे से 92 रिपोर्ट निगेटिव आई और तीन पाॅजिटिव है।

क्या कोई दोबारा हो सकता है कोरोना से संक्रमित? WHO ने दिया जवाब

इसमें ग्रेटर नोएडा के चेरी काउंटी टेक जोन 4 के रहने वाली 33 वर्षीय महिला में कोरोना संक्रमित पाई गई है। वहीं नोएडा सेक्टर 55 के बी ब्लॉक की रहने वाली 61 वर्षीया महिला की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। वहीं सेक्टर 34 के बी ब्लॉक में 55 वर्षीया महिला भी संक्रमित हुई है।

ये भी पढ़ेंः इस एयरलाइंस ने कर्मचारियों को दिया तगड़ा झटका, उठाया ये सख्त कदम

43 मरीज पूरी तरह से हुए स्वस्थ्य

सभी के परिजनों के सैंपल पहले ही ले लिए गए हैं और परिजनों को क्वारंटाइन कर दिया गया। अब तक 26 मरीज शारदा अस्पताल, जीआईएमएस में 15 चाइल्ड पीजीआई में 14 और दो मरीज दिल्ली में भर्ती है। जिनका इलाज किया जा रहा है। जबकि 441 लोग क्वारंटीन पीरियड में है।

ये भी पढ़ेंः वेंटिलेटर को कोरोना का इलाज मत समझिए, खतरनाक है ये खेल

400 आईसोलेन बेड तैयार

सर्विलांस अधिकारी के मुताबिक जिले में 400 आईसोलेन बेड बनाए गए हैं। वहीं 2883 क्वारंटाइन बेड का निर्माण किया गया है। निगरानी और नियंत्रण टीम की तरफ से 4 लाख 53 हजार 822 घरों का निरीक्षण करते हुए 14 लाख 48 हजार 89० लोगों की स्क्रीनिंग की गई है। वहीं 1166 विदेश में यात्रा करने वालों को भी चिन्हित कर लिया गया है।

दिपांकर जैन

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story