×

इस एयरलाइंस ने कर्मचारियों को दिया तगड़ा झटका, उठाया ये सख्त कदम

लॉकडाउन का असर एयर एशिया के कामकाज पर भी पड़ा है। इसके चलते कम्पनी ने 3 मई तक सभी उड़ाने रद्द करने के बाद अब अपने कर्मचारियों के अप्रैल माह के वेतन में 20 प्रतिशत तक की कटौती का निर्णय लिया है।

Aditya Mishra
Published on: 20 April 2020 12:22 PM GMT
इस एयरलाइंस ने कर्मचारियों को दिया तगड़ा झटका, उठाया ये सख्त कदम
X

नई दिल्ली: लॉकडाउन का असर एयर एशिया के कामकाज पर भी पड़ा है। इसके चलते कम्पनी ने 3 मई तक सभी उड़ाने रद्द करने के बाद अब अपने कर्मचारियों के अप्रैल माह के वेतन में 20 प्रतिशत तक की कटौती का निर्णय लिया है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जिनका मासिक वेतन 50,000 रुपये या उससे कम है, उनके वेतन में किसी भी प्रकार की कटौती नहीं होगी। जबकि अन्य श्रेणियों में आने वाले अधिकारियों के वेतन में 17 प्रतिशत, 13 प्रतिशत और सात प्रतिशत की कटौती होगी।

बता दे कि इससे पहले इंडिगो, स्पाइसजेट और विस्तार जैसी दूसरी घरेलू विमानन कंपनियां भी इस तरह की घोषणाएं कर चुकी हैं।

इस बारें में जब एयर एशिया इंडिया का पक्ष जानने के लिए कम्पनी के प्रवक्ता से संपर्क किया गया तो उन्होंने टिप्पणी करने से इनकार किया।

ये भी पढ़ें...आ गई लिस्ट: यूपी के किन जिलों में नहीं मिलेगी लॉकडाउन से छूट, यहां देखे

छिपे जमातियों की सूचना देने पर 10 हजार का इनाम

उत्तर प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है और इसके पीछे तबलीगी जमात को वजह बताया जा रहा है। कानपुर में छिपे जमातियों की खोज के लिए पुलिस ने एक और नया ऑपरेशन शुरू किया है। कानपुर रेंज के आईजी मोहित अग्रवाल ने ऐलान किया है कि छिपे जमातियों की सूचना देने वाले को 10 हजार रुपये का इनाम मिलेगा।

राजस्थान में कोरोना के 17 नए मामले

राजस्थान में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 1500 के करीब पहुंच गया है। सोमवार को सुबह 9 बजे तक 17 नए मामलों की पुष्टि हुई है। इसमें 8 जयपुर, 2 कोटा, 2 झुंझुनु, 1 नागौर, 1 बंसवाड़ा, 1 अजमेर और 2 जोधपुर के केस हैं। अब मरीजों की संख्या 1495 हो गई है, जिसमें 24 लोगों की मौत हो चुकी है।

गृह मंत्रालय का आदेश: इन शहरों में होगी सख्ती, लॉकडाउन का करें पालन

यूपी में कोरोना मरीजों की संख्या 1100

यूपी में अब तक 17 मरीजों की जान जा चुकी है। यूपी में सबसे ज्यादा 240 केस आगरा में, लखनऊ में 165 और नोएडा में 95 केस सामने आए हैं। यूपी में कोरोना मरीजों की कुल तादाद 1100 हो गई है। पिछले 24 घंटे में 125 नए मामले सामने आए हैं।

कोरोना वारियर्स की मदद के लिए इस फाउंडेशन ने बढ़ाया हाथ, सौंपे 300 पीपीई किट

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story