×

कोरोना वारियर्स की मदद के लिए इस फाउंडेशन ने बढ़ाया हाथ, सौंपे 300 पीपीई किट

कोरोना संक्रमण की रोकथाम और उससे मुकाबला करने के लिए विभिन्न संगठन आगे आ रहे हैं। इसी क्रम में मोबियस फाउंडेशन ने भी हाथ बढ़ाया है और लखनऊ स्वास्थ्य विभाग को 300 पीपीई किट व 3000 उच्च गुणवत्ता वाला मास्क दिया है।

Aditya Mishra
Published on: 20 April 2020 11:39 AM GMT
कोरोना वारियर्स की मदद के लिए इस फाउंडेशन ने बढ़ाया हाथ, सौंपे 300 पीपीई किट
X

लखनऊ: कोरोना संक्रमण की रोकथाम और उससे मुकाबला करने के लिए विभिन्न संगठन आगे आ रहे हैं। इसी क्रम में मोबियस फाउंडेशन ने भी हाथ बढ़ाया है और लखनऊ स्वास्थ्य विभाग को 300 पीपीई किट व 3000 उच्च गुणवत्ता वाला मास्क दिया है।

कोरोना वारियर्स की मदद के लिए राष्ट्रीय स्तर पर अभियान चला रही संस्था ने क़ैसरबाग बस स्टैंड के समीप स्थित सीएमओ कार्यालय जाकर मेडिकल किट और मास्क भेंट किया।

इस दौरान मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डॉ. नरेंद्र अग्रवाल ने कहा कि "यह बहुत ही खुशी की बात है कि समाज के सारे अंग कोरोना महामारी को रोकने के लिए आगे आ रहे हैं।

इसमें मोबियस फाउंडेशन द्वारा भी बहुत ही सराहनीय प्रयास किया जा रहा हैए जिसकी हम प्रशंसा करते हैं। हमारे प्रयासों को हमेशा ही मोबियस फाउंडेशन का सहयोग और समर्थन मिलता है।"

वहीं, इस पहल को लेकर मोबियस फाउंडेशन के चेयरमैन प्रदीप बर्मन ने कहा कि "इस समय लोगों की जिंदगी बचाना हमारी प्राथमिकता है। कोविड-19 वायरस से संक्रमित मरीजों के उपचार में जुटे मेडिकल स्टाफ की सुरक्षा बहुत जरूरी है।

इसके लिए फाउंडेशन उत्तर प्रदेश के विभिन्न शहरों के अस्पतालों को पीपीई किट और मास्क उपलब्ध करवा रही है। इसी क्रम में लखनऊ सीएमओ कार्यालय जाकर मेडिकल किट और मास्क भेंट किया गया है।"

दिल्ली से अच्छी खबर, पिज्जा डिलीवरी बॉय के संपर्क में आए लोग कोरोना निगेटिव

मास्क और किट से कोरोना वारियर्स को मिलेगी मदद

कोरोना से संक्रमित मरीजों के इलाज में जुटे शहर के चिकित्सकों की सुरक्षा के मद्देनजर फाउंडेशन द्वारा दिए गए पीपीई ;पर्सनल प्रोटेक्शन इक्विपमेंट्स किट से काफी मदद मिलेगी।

कोरोना मरीजों के इलाज में लगे डॉक्टर, नर्स, कंपाउंडर और मेडिकल स्टाफ को सिर से पांव तक वायरस संक्रमण से बचाव के लिए दिए गए पीपीई किट्स में मास्क, ग्लोव्स, गाउन, एप्रन, फेस प्रोटेक्टर, फेस शील्ड, स्पेशल हेलमेट, रेस्पिरेटर्स, आई प्रोटेक्टर, गोगल्स, हेड कवर, शू कवर, रबर बूट्स आदि शामिल हैं।

कोरोना पर कंट्रोल के लिए सख्ती से पेश आए सरकार

बाराबंकी के एक हजार परिवारों की भी मदद

मोबियस फाउंडेशन विभिन्न अभियानों के जरिए कोविड-19 से लड़ने के सरकार के प्रयासों को मजबूती दे रही है। फाउंडेशन ने प्रधानमंत्री केयर फंड में 1 करोड़ रुपये का योगदान किया है। इसके अलावा देश भर में जरूरतमंदों को भोजन सामग्री उपलब्ध करवा रही है।

कोरोना वायरस से उपजे संकट के हालात में बाराबंकी जिले के हजारों जरूरतमंद परिवारों की मदद के लिए भी मोबियस फाउंडेशन ने मदद का हाथ बढ़ाया है।

जिले के मोहम्मदपुर, थकोली, बसरा, रसूलपुर, जहांगिराबाद, मोदारी, खवली, कोसफर, भनामोआ, चंद्रवारा, अनवारी, बाबोरी, दादर, बदरपुर, ज़रगांव और बिरोली के एक हज़ार परिवारों के भूख मिटाने का इंतजाम मोबियस फाउंडेशन ने किया गया है।

कोरोना से जंग में अमेरिका ने की ये 10 बड़ी गलतियां, कीमत चुकाएंगी कई पीढ़ियां

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story