×

सीएम के दौरे से पहले नोएडा में सख्त फरमान, घर से निकले तो...

भारत में बढ़ते कोरोना मामलों में अब उत्तर प्रदेश का नाम भी सामने आने लगा है, यहां तेजी से कोरोना पैर पसार रहा है। इस बाबत प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ आज नोएडा आ रहे हैं, जहां वह स्थिति की समीक्षा करेंगे।

Shivani Awasthi
Published on: 30 March 2020 5:19 AM GMT
सीएम के दौरे से पहले नोएडा में सख्त फरमान, घर से निकले तो...
X

लखनऊ: भारत में बढ़ते कोरोना मामलों में अब उत्तर प्रदेश का नाम भी सामने आने लगा है, यहां तेजी से कोरोना पैर पसार रहा है। इस बाबत प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ आज नोएडा आ रहे हैं, जहां वह स्थिति की समीक्षा करेंगे। बता दें कि यूपी में सबसे ज्यादा कोरोना केस नोएडा से ही सामने आये हैं। वहीं लोगों के पलायन से सबसे ज्यादा दबाव में भी नोएडा ही हैं।

आज सीएम का नोएडा दौरा:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री सोमवार की दोपहर नोएडा पहुंचेगे। इस दौरान वह तैयारियों की समीक्षा करेंगे। साथ ही आनंद विहार में इकट्ठा हुए दिहाड़ी मजदूरों को लेकर भी स्थिति की समीक्षा भी करेंगे। साथ ही कोरोना से निपटने की रणनीति तय करेंगे।

ये भी पढ़ेंः योगी सरकार की बड़ी सौगात: मनरेगा मजदूरों के खाते में 611 करोड़ रुपये ट्रांसफर

नोएडा को लेकर सरकार इतनी चिंतित क्यों:

दरअसल, भारत में अभी तक महाराष्ट्र, केरल, दिल्ली, राजस्थान में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले थे, लेकिन अब यूपी में कोरोना तेजी से फ़ैल रहा है। यूपी में सबसे ज्यादा मामले नोएडा से सामने आये हैं। यहां अब तक 32 से अधिक केस आ चुके हैं। ऐसे में योगी सरकार और प्रशासन चिंतीत है।

ये भी पढ़ेंः पलायन पर केंद्र सरकार का सख्त रुख, अब डीएम और एसपी सीधे होंगे जिम्मेदार

नोएडा में नया फरमान

कोरोना के नोएडा में बढ़ते मामलों के मद्देनजर जिला प्रशासन की ओर से नया और सख्त फरमान जारी किया गया है। केंद्र सरकार के आदेश के बाद नोएडा में लॉकडाउन को और सख्त कर दिया गया।

बेवजह घर से बाहर निकलने पर एफआईआर दर्ज करने के साथ गाड़ी को जब्त करने के आदेश दिए गए हैं। सिर्फ कर्फ्यू पास वालों को छूट दी जाएगी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story