×

ग्रीन जोन की ओर बढ़ा यूपी का ये जिला, एक के बाद एक ठीक हो रहे कोरोना मरीज

जिले में सात में से चार लोग ठीक हो चुके हैं। तीन लोग बाकी हैं। इसमें से बहादुरपुर के दो और समधन के एक युवक की रिपोर्ट आनी बाकी है।

Shivani Awasthi
Published on: 2 May 2020 5:34 PM GMT
ग्रीन जोन की ओर बढ़ा यूपी का ये जिला, एक के बाद एक ठीक हो रहे कोरोना मरीज
X

कन्नौज : उत्तर प्रदेश के कन्नौज में बीते दिनों कोरोना वायरस के सात मरीजों के मिलने के बाद अब जिलेवासियों के लिए राहतभरी खबरें आने लगी हैं। शनिवार को आई दूसरी रिपोर्ट में दो और संक्रमित मरीज कोरोना से जंग जीत चुके हैं। यह दोनों पिछले दिनों ठीक हुए रिटायर हेडटीचर की पत्नी और बेटा हैं। दोनों को तिर्वा सीएचसी से डिस्चार्ज कर दिया गया। लोगों का मानना है कि नए मरीज न मिले और बचे हुए मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आई तो कन्नौज भी ग्रीन जोन में शामिल हो जाएगा।

रिटायर हेडटीचर के बाद पत्नी और बेटे ने भी कोरोना को पटखनी दी

कन्नौज के लिए अप्रैल अच्छा नही गुजरा। पहले बदलेपुरवा में एक, फिर बहादुरपुर में तीन पीढ़ियों के धीरे-धीरे पांच और फिर समधन में एक युवक कोरोना पॉजिटिव निकला। दो मरीजों के ठीक हो जाने पर अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी थी। शनिवार को दो मरीज हंसी-खुशी घर भेज दिए गए। अब सिर्फ तीन मरीजों की रिपोर्ट का वेट है। सीएमओ डॉ. कृष्ण स्वरूप ने बताया कि शनिवार आई रिपोर्ट में दो लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। दोनों बहादुरपुर गांव के हैं।

समधन के युवक सहित तीन की रिपोर्ट बाकी

जिले में सात में से चार लोग ठीक हो चुके हैं। तीन लोग बाकी हैं। इसमें से बहादुरपुर के दो और समधन के एक युवक की रिपोर्ट आनी बाकी है। बहादुरपुर के रिटायर हेडमास्टर के परिवार में अब उनके अलााव उनकी पत्नी और एक बेटा सही हो चुके हैं। अब दूसरे बेटे और नातिन की रिपोर्ट का इंतजार है। उन दोनों की पहली रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है। अब दूसरी जांच रिपोर्ट आनी है। रिपोर्ट निगेटिव आते ही उन दोनों को भी डिस्चार्ज कर दिया जाएगा। समधन के आजाद नगर निवासी युवक की पहली जांच रिपोर्ट आनी बाकी है।

ये भी पढ़ेंः भारत में भी कोरोना वायरस को लेकर मिले ये चौंकाने वाले संकेत, ICMR कर रहा जांच

मेडिकल स्टाफ तालियां बजाकर हौसला बढ़ाया

बता दे कि विशुनगढ़ थाना क्षेत्र के बहादुरपुर गांव के निवासी रिटायर शिक्षक व उनके परिवार के चार अन्य सदस्य कोरोना पॉजिटिव निकले थे। इनमें परिवार के मुखिया का इलाज केजीएमयू लखनऊ में चलने के बाद उन्हें वापस मेडिकल कॉलेज में भेज दिया गया था। शनिवार को राजकीय मेडिकल कॉलेज के सीएमएस डॉ.दिलीप सिंह व स्टाफ नर्स कुसुम मौर्य समेत अन्य राजकीय मेडिकल स्टाफ ने उनके स्वस्थ होने पर तालियां बजाकर उनका हौसला बढ़ाया।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/05/VID-20200502-WA0026.mp4"][/video]

बाद में उन्हें एम्बुलेंस के जरिए घर भेजा गया। इसी तरह से सीएचसी तिर्वा में भी दो मरीजों के ठीक होने पर अधीक्षक डॉ.अवधेश कुमार, डॉ.राजन कुमार व फार्मासिस्ट शिवप्रकाश राजपूत समेत चिकित्सा कर्मियों ने तालियां बजाकर उनका हौसला बढ़ाया। यहां से भी एक एम्बुलेंस के जरिए उन्हें घर रवाना किया गया।

ये भी पढ़ेंः मस्तराम वाली एक्ट्रेस: श्रीदेवी की वजह से किया ऐसा काम, हर तरफ होने लगी चर्चा

अब तक 641 की आ चुकी रिपोर्ट

सीएमओ डॉ. कृष्ण स्वरूप ने बताया कि जिले में शनिवार तक भेजे गए 664 सैंपल में से 641 की रिपोर्ट आ चुकी है। उसमें से जो सात लोग संक्रमित पाए गए थे उनके अलावा बाकी सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। जबकि 23 की जांच रिपोर्ट अभी नहीं आई है।

कोविड वार्ड में घट गई संक्रमितों की संख्या

तिर्वा सीएचसी में बनाए गए कोविड वार्ड में 12 संक्रमित लोग भर्ती थे। इसमें अपने जिले के पांच के अलावा छह औरेया और एक इटावा से हैं। अब कन्नौज के पांच में से दो मरीजों की जांच रिपोर्ट सही आने पर उन्हें डिस्जार्च कर दिया गया है। वहां भर्ती मरीजों की संख्या घटकर 10 रह गई है।

अजय मिश्रा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story