×

नोएडा के हालात से नाराज सीएम योगी ने कोरोना से निपटने के लिए लिया बड़ा फैसला

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव में गौतम बुद्ध नगर (नोएडा) की स्थिति से नाराज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तुलनात्मक रूप से अधिक प्रभावित जिलों की निगरानी सख्त कर दी है।

Aditya Mishra
Published on: 31 March 2020 5:45 AM GMT
नोएडा के हालात से नाराज सीएम योगी ने कोरोना से निपटने के लिए लिया बड़ा फैसला
X

लखनऊ: कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव में गौतम बुद्ध नगर (नोएडा) की स्थिति से नाराज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तुलनात्मक रूप से अधिक प्रभावित जिलों की निगरानी सख्त कर दी है।

सोमवार को नोएडा का निरीक्षण करने के बाद मंगलवार को सीएम योगी आगरा, मेरठ और गाजियाबाद का निरीक्षण का व्यवस्था का जायजा लेंगे। साथ ही उन्होंने सभी जिलों में क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे लोगों की सूची भी संबंधित अधिकारियों से मांगी है।

सोमवार को लोकभवन में पत्रकारों से बातचीत में अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि कोरोना से प्रभावित क्षेत्रों का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ निरीक्षण कर रहे हैं।

कोरोना से जंग में हार गये ये दिग्गज स्टार्स, कहा- दुनिया को अलविदा…

इसके तहत सोमवार को वह नोएडा गए। मंगलवार को आगरा, मेरठ और गाजियाबाद का निरीक्षण करेंगे। योगी ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक में केंद्र सरकार द्वारा कोरोना को लेकर जारी किए गए पैकेज की समीक्षा की। वहीं, सभी प्रदेशों के नोडल अधिकारियों से अन्य राज्यों में रह रहे उत्तरप्रदेश के नागरिकों की स्थिति के विषय में जानकारी ली।

अपर मुख्य सचिव ने बताया कि ई-कॉमर्स कंपनियों को काम करने में कोई दिक्कत न हो, इसके लिए उनके कर्मचारियों का पास जारी किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें...कोरोना वायरस से बचने के लिए डॉक्टर ने खाई दवा, हुई मौत, मचा हंगामा

214 आटा मिलों का संचालन किया गया शुरू

उन्होंने बताया कि लॉकडाउन में गेहूं और आटा की आपूर्ति के लिए 66 जिलाधिकारियों को उनकी मांग के अनुसार 49885 मीट्रिक टन गेहूं का आवंटन कर दिया गया है। 214 आटा मिलों का संचालन शुरू हो गया है।

जो मिलें गेहूं के अभाव में काम नहीं कर पा रही थीं या बंद हो गई थीं, उन्हें जल्द चालू कराने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसके अलावा 5761 औद्योगिक इकाइयों से बात की गई है। भारत सरकार के आदेश के बाद प्रदेश में ट्रकों का आवागमन हो रहा है। एक अप्रैल से निशुल्क खाद्यान्न वितरित होगा।

प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि जो लोग विभिन्न प्रदेशों से उत्तर प्रदेश में आए हैं, उन्हें क्वारंटाइन किया गया है। इसके साथ ही संदिग्ध 780 लोगों को क्वारंटाइन किया गया है। विदेशों से आए और संक्रामक मरीजों के संपर्क में आए दस हजार लोगों को होम क्वारंटाइन किया गया है।

बड़ी मुश्किल में फंस गए दूल्हे राजा, जानिए कोरोना ने कैसे बजाया सबका बाजा

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story