×

गाजीपुर का भ्रष्ट प्रधान: आदेशों का नहीं किया पालन, ऐसे बनवा रहा शौचालय

नसीरपुर गंधपा के ग्रामीण शिवानंद यादव उर्फ दारा ने आरोप लगाया की प्रधान जीतेंद्र यादव पंचायत भवन व सामुदायिक शौचालय बनवाने में घटिया ईट का प्रयोग कर रहे है।

Newstrack
Published on: 20 Dec 2020 1:41 PM GMT
गाजीपुर का भ्रष्ट प्रधान: आदेशों का नहीं किया पालन, ऐसे बनवा रहा शौचालय
X
गाजीपुर का भ्रष्ट प्रधान: आदेशों का नहीं किया पालन, ऐसे बनवा रहा शौचालय (PC: Social media)

गाजीपुर: जनपद के बाराचवर ब्लाक अंतर्गत नसीरपुर गंधपा में प्रधान द्वारा घटिया ईट व सामग्री से ग्रांम पंचायत व सामुदायिक शौचालय का निर्माण कराया जा रहा है। ग्रामीण शिवानंद यादव द्वारा शिकायत करने पर जांच करने पहुंचे खण्ड विकास अधिकारी ने घटिया ईंट निकाल मानक के अनुरूप द्वारा कार्य कराने का दो दिन पहले आदेश दिया गया था। वहीं प्रधान जीतेंद्र द्वारा विडिओ के आदेशों को दरकिनार करते हुए, पंचायत भवन व शौचालय का निर्माण कराया जा रहा है।

ये भी पढ़ें:मुसीबत सुशांत परिवार पर: दुआ कर रहा पूरा देश, टूटा दुखों का पहाड़

मानक के अनुरूप नहीं हो रहा कार्य

नसीरपुर गंधपा के ग्रामीण शिवानंद यादव उर्फ दारा ने आरोप लगाया की प्रधान जीतेंद्र यादव पंचायत भवन व सामुदायिक शौचालय बनवाने में घटिया ईट का प्रयोग कर रहे है।

वहीं कुछ और ग्रामीणों ने प्रधान पर आरोप लगाया की प्रधान जीतेंद्र यादव मनरेगा के तहत मिट्टी की खुदाई न कराकर जेसीबी से मिट्टी की खुदाई करा कर पंचायत भवन व शौचालय की नीव को भर रहें है।

शिवानंद यादव ने बताया की घटिया निर्माण की शिकायत मैने खण्ड विकास अधिकारी से की जिसकी जांच करने विडिओ यहां आये हुए थे ।तत्पश्चात प्रधान जीतेंद्र यादव से कहा की पंचायत भवन का ईट निकाल कर दुसरे ईट से निर्माण कराये। जीसका विडियों भी वायरल हो चुका है।

ghazipur-matter ghazipur-matter (PC: Social media)

आदेशों का प्रधान ने उड़ाया धज्जियां

नसीरपुर गंधपा के दबंग ग्रांम प्रधान खण्ड विकास अधिकारी के आदेशों को दरकिनार करते हुए पंचायत भवन व सामुदायिक शौचालय का निर्माण कराने में लगा हुआ है।ऐसे ही प्रधान घटिया निर्माण करा कर सरकार को चुना लगाते है व किरकिरी कराते है।

इस संबंध में जब प्रधान का पक्ष जानने के लिए फोन किया तो ग्रांम प्रधान जीतेंद्र यादव फोन नहीं उठाया।वहीं इस बाबत खण्ड विकास अधिकारी ने बताया की नसीरपुर गंधपा से घटिया निर्माण की शिकायत मिली थी ।

जीसके उपरांत मैने जांच करने मौके पर गया हुआ था। प्रधान से मैने कहा की घटिया ईट निकाल कर दुसरे ईट से निर्माण कराए खण्ड विकास अधिकारी ने बताया की अगर प्रधान घटिया ईट निकाल दुसरे ईट से निर्माण नहीं कराया तो कार्यवाही होगी।

ये भी पढ़ें:अयोध्या: कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल का आंदोलन, कृषि कानूनों को हटाने की मांग

ग्रामीणों से घुस मांगते हुए एक प्रधान का विडियों हुआ था,वायरल

एक दिन पहले ही बाराचवर ब्लाक अंतर्गत ही टोडरपुर गांव के प्रधान मुन्ना राजभर का अपने ग्रामीणों से 15000 हजार का घुस मांगते हुए एक विडियों वायरल हुआ था।जिसमें प्रधान कह रहा है,की अधीकारी भी घुस लेते है। ऐसे ही प्रधान साफसुथरी छबी वाले अधिकारियों को बदनाम कराते है।

रिपोर्ट- रजनीश कुमार मिश्र

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story