×

Basti Police का भ्रष्ट दारोगा, निकला लुटेरों का सरगना, सामने आई इनकी सच्चाई

गोरखपुर में रेलवे बस स्‍टेशन पर पुलिस और कस्टम अधिकारी बताकर बस्ती पुलिस के दागियों ने दोनों कारोबारी को पकड़ लिया। दोनों एक ही बैग में रुपये व सोना लेकर जा रहे थे। तस्‍करी करने का आरोप लगाते हुए उन्हें कार्मल स्कूल की तरफ ले गए।

SK Gautam
Published on: 21 Jan 2021 9:22 AM GMT
Basti Police का भ्रष्ट दारोगा, निकला लुटेरों का सरगना, सामने आई इनकी सच्चाई
X
Basti Police का भ्रष्ट दारोगा, निकला लुटेरों का सरगना, सामने आई इनकी सच्चाई

गोरखपुर: बस्‍ती जिले में तैनात दारोगा व सिपाहियों ने महराजगंज जिले के रहने वाले सर्राफ व उनके मुनीम से लूट की थी। इस लूट का मुख्य सरगना बस्ती पुलिस का दारोगा निकला। बात दें कि सीसी कैमरे की फुटेज व सर्विलांस की मदद से गोरखपुर पुलिस ने गुरुवार की सुबह दारोगा समेत तीन आरोप‍ितों को दबोच लिया।

घटना में इस्‍तेमाल बोलेरो, लूटी गई नकदी व गहने बरामद

उनके कब्‍जे से घटना में इस्‍तेमाल हुई बोलेरो, लूटी गई रकम व गहने बरामद हुए। वारदात में शामिल एक अन्‍य सिपाही की तलाश चल रही है। सभी आरोप‍ितों से पुलिस पूछताछ कर रही है। बता दें कि इस लूट में खाकी के दागी लाखों का सोना और नकदी लूटकर फरार हुए थे

गहनों की खरीददारी करने बस से लखनऊ जा रहे थे कारोबारी

पुलिस ने इस लूट का खुलासा करते हुए बताया कि महराजगंज जिले के निचलौल के निवासी सराफा कारोबारी तारकेश्वर वर्मा के भाई दीपक और दूसरे कारोबारी गौतम वर्मा के कर्मचारी रामू वर्मा बुधवार को गहनों की खरीददारी करने बस से लखनऊ जा रहे थे। दीपक के पास 11.10 लाख रुपये नकद व करीब पांच लाख रुपये का सोना व रामू के पास 6 लाख रुपये नकद व करीब 8 लाख रुपये सोना था।

ये भी देखें: Etawah: सड़क सुरक्षा माह जागरूकता रैली, CM योगी ने सभी को दिलाई शपथ

गोरखपुर रेलवे बस स्‍टेशन पर मिले दारोगा व दो सिपाही

गोरखपुर में रेलवे बस स्‍टेशन पर पुलिस और कस्टम अधिकारी बताकर बस्ती पुलिस के दागियों ने दोनों कारोबारी को पकड़ लिया। दोनों एक ही बैग में रुपये व सोना लेकर जा रहे थे। तस्‍करी करने का आरोप लगाते हुए उन्हें कार्मल स्कूल की तरफ ले गए। पूछताछ करने के बहाने वहां से टेंपों में बैठाकर नौसढ़ ले गए। जहां पिटाई करने के बाद गहने व रुपये से भरा बैग छीन लिया।

वारदात को अंजाम देने वाले दारोगा व दो सिपाही गिरफ्तार

अज्ञात बदमाशों के खिलाफ लूट का मुकदमा दर्ज कर कैंट पुलिस के साथ ही क्राइम ब्रांच व नौसढ़ चौकी प्रभारी बदमाशों की तलाश में थे। रेलवे बस स्‍टेशन, कार्मल रोड, नौसढ़ व सहजनवां में सीसी कैमरे की जांच में मिले फुटेज के आधार पर टीम बस्‍ती पहुंची। सर्विलांस की मदद से पुरानी बस्‍ती थाने पहुंच घटना में इस्‍तेमाल बोलेरो के साथ ही वारदात को अंजाम देने वाले दारोगा व दो सिपाहियों को दबोच लिया।

ये भी देखें: ज़िले के बंगरा में हुई अनोखी बैल गाड़ी दौड़, स्पा नेता पुष्पेंद्र यादव ने किया शुभारंभ

दीपक व रामू ने फोटो देखकर वारदात को अंजाम देने वाले दारोगा व सिपाहियों को पहचान लिया। आरोप‍ितों से पूछताछ करने पर पता चला कि उन्‍होंने लूट की कई घटनाओं को अंजाम दिया है। डीआइजी/एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने बताया कि लूट करने वाले तक पुलिस पहुंच गई है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story