×

औरैया में भ्रष्टाचार का बोलबाला, सैकड़ों ग्रामीणों ने जिला मुख्यालय पर बोला धावा

भाग्यनगर विकासखंड की ग्राम पंचायत खानपुर में सरकारी योजनाओं का लाभ पात्रों को न दिए जाने से खफा होकर सोमवार को ग्रामीण जिला मुख्यालय पहुंचे।

suman
Published on: 22 Feb 2021 12:25 PM GMT
औरैया में भ्रष्टाचार का बोलबाला, सैकड़ों ग्रामीणों ने जिला मुख्यालय पर बोला धावा
X
भाग्यनगर विकासखंड की ग्राम पंचायत खानपुर में सरकारी योजनाओं का लाभ पात्रों को न दिए जाने से खफा होकर सोमवार को ग्रामीण जिला मुख्यालय पहुंचे।

औरैया: ग्राम प्रधानों का कार्यकाल समाप्त हो चुका है अब उनकी खामियां अधिकारियों के समक्ष आने लगी है। इसका प्रमुख कारण यह रहा कि जब तक प्रधान पद पर काबिज होता है तो ग्रामीण अपना मुंह खोलने से डरते थे। मगर अब जब वह पद से मुक्त हो गया है तो ग्रामीण अपनी बात कहने में कोई भी संकोच नहीं कर रहे हैं। ऐसा ही एक मामला विकासखंड भाग्यनगर की ग्राम पंचायत खानपुर में देखने को मिला जिसमें एक सैकड़ा से अधिक महिला एवं पुरुषों ने जिलाधिकारी के समक्ष प्रधान व सचिव पर भ्रष्टाचार व धांधली का आरोप लगाया है।

ग्रामीण जिला मुख्यालय पहुंचे

भाग्यनगर विकासखंड की ग्राम पंचायत खानपुर में सरकारी योजनाओं का लाभ पात्रों को न दिए जाने से खफा होकर सोमवार को ग्रामीण जिला मुख्यालय पहुंचे। यहां पर उन्होंने डीएम को ज्ञापन देते हुए पात्रों को योजनाओं का लाभ दिलाने एवं कराए गए विकास कार्यो की जांच कराए जाने की मांग की है अन्यथा की स्थिति में धरना प्रदर्शन किए जाने के चेतावनी दी है।

यह पढ़ें....हाथापाई करते कांग्रेसी: कार्यालय में हुआ जमकर बवाल, झारखंड से आई ये बड़ी खबर

प्रधानमंत्री आवास योजना

डीएम सुनील कुमार वर्मा को दिए ज्ञापन में ग्राम पंचायत खानपुर के ग्रामीणों ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना के जो आवास 2016-17 व 2017-18 में वितरित किए गए थे। आरोप है कि उसमें ग्राम प्रधान व सचिव ने भ्रष्टाचार व धांधली बड़े पैमाने पर की है। जिसकी शिकायत ब्लाक स्तर से लेकर उच्चाधिकारियों तक की गई।

जिसमें प्रशासन द्वारा ब्लाक स्तरीय तीन सदस्यीय कमेटी बनाकर जांच कराई गई। जिसमें कमेटी द्वारा उक्त जांच में धांधली एवं अपात्र लोगों को फर्जी आइडी द्वारा आवास देने की बात सही पाई गई लेकिन जांच रिपोर्ट के आधार पर प्रशासन को कई बार कार्रवाई किए जाने के लिए शिकायती पत्र दिया गया।

यह पढ़ें....रेल यात्रियों को खुशखबरी: आज से शुरू हुईं 35 ट्रेनें, यहां जानें नया किराया क्या होगा

स्वच्छ भारत मिशन

मगर अभी तक उस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है। इसके अलावा प्रधानमंत्री स्वच्छ भारत मिशन के तहत जो इज्जतघर बनवाए गए उसमें भी घोटाला किया गया। साथ ही विकास कार्यो के नाम पर रुपयों का गबन किया गया। ज्ञापन देने वालों में सलीम, श्रीराम, रमेशचंद्र, श्यामू चक, राजेंद्र, शिवम, चंद्रभान, धर्मेंद्र के अलावा करीब एक सैकड़ा ग्रामीण मौजूद रहे।

रिपोर्ट प्रवेश चतुर्वेदी

suman

suman

Next Story