×

रेल यात्रियों को खुशखबरी: आज से शुरू हुईं 35 ट्रेनें, यहां जानें नया किराया क्या होगा

11 महीने बाद रेल सेवा शुरू होने के बावजूद आम लोगों को सामान्य पैसेंजर किराये के बजाय एक्स्प्रेस या मेल ट्रेन के टिकट जितना ही किराया देना पड़ रहा है जिससे आम लोगों की परेशानी बढ़ गई है। इससे लोगों को महंगाई का सामना करना पड़ रहा है।

SK Gautam
Published on: 22 Feb 2021 11:48 AM GMT
रेल यात्रियों को खुशखबरी: आज से शुरू हुईं 35 ट्रेनें, यहां जानें नया किराया क्या होगा
X
पूर्वोत्तर रेलवे के सोनपुर और दिघवारा रेलवे स्टेशन के बीच हथियारबन्द अपराधियों ने चलती ट्रेन में लूटपाट और गोली मारने की घटना को अंजाम दिया था।

नई दिल्ली: कोरोना महामारी की वजह से पिछले ग्यारह महीने से बंद दिल्ली-NCR में सेवा देने वाली ट्रेनें फिर शुरू होंगी। इन ट्रेनों में सफर करने वाले रेल यात्रियों के लिए यह एक अच्छी खबर है। फिलहाल 35 ट्रेनों का संचालन शुरू किया गया है। लेकिन 11 महीने बाद रेल सेवा शुरू होने के बावजूद आम लोगों को सामान्य पैसेंजर किराये के बजाय एक्स्प्रेस या मेल ट्रेन के टिकट जितना ही किराया देना पड़ रहा है जिससे आम लोगों की परेशानी बढ़ गई है। इससे लोगों को महंगाई का सामना करना पड़ रहा है।

पैसेंजर ट्रेनों की शुरुआत

इन ट्रेनों का सञ्चालन शुरू करने के बारे में रेल मंत्री पीयूष गोयल ने पिछले सप्ताह ही ट्वीट कर जानकारी दी थी। इन 35 नई पैसेंजर ट्रेनों के साथ EMU ट्रेनों का संचालन दोबारा से शुरू करने की भी घोषणा की थी। रेलवे ने बताया कि 22 फरवरी से जिन 35 ट्रेनों को चलाने का निर्णय लिया गया है वे सभी अनारक्षित मेल और कुछ एक्सप्रेस स्पेशल श्रेणी की ट्रेनें हैं।

piyush goyal

ये भी देखें: UP Budget किसान विरोधी: ऐसा क्यों कहा RLD ने, बजट को बताया विकासहीन

35 ट्रेनें को चलाने का फैसला

22 फरवरी से शुरुआती चरण में रेलवे ने जिन 35 ट्रेनें को चलाने का फैसला किया है, उसमें 8 ट्रेनें गाजियाबाद स्टेशन पर रुक कर गुजरेंगी, ऐसे में गाजियाबाद के साथ नोएडा के लोगों को भी फायदा मिलेगा।

ये भी देखें: UP Budget में सबको साधने की योगी की कोशिश, अपने एजेंडे का भी रखा ख्याल

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story