×

यूपी में दवा की होम डिलीवरी, कई बड़े मेडिकल स्टोर्स को पैनल में किया गया शामिल

लॉकडाउन में राशन की हो रही आन लाइन होम डिलीवरी की सफलता के बाद अब गोरखपुर जिला प्रशासन ने दवाओं की होम डिलीवरी की तैयारी शुरू कर दी है। जिले के कई बड़े मेडिकल स्टोरों को ऑनलाइन पोर्टल से जोड़ दिया गया है।

Aditya Mishra
Published on: 16 April 2020 8:35 AM GMT
यूपी में दवा की होम डिलीवरी, कई बड़े मेडिकल स्टोर्स को पैनल में किया गया शामिल
X

लखनऊ: लॉकडाउन में राशन की हो रही आन लाइन होम डिलीवरी की सफलता के बाद अब गोरखपुर जिला प्रशासन ने दवाओं की होम डिलीवरी की तैयारी शुरू कर दी है। जिले के कई बड़े मेडिकल स्टोरों को ऑनलाइन पोर्टल से जोड़ दिया गया है। सोशल डिस्टेनसिंग के क्षेत्र में भी इसे उठाया जाने वाला ठोस कदम बताया जा रहा है।

गोरखपुर के ज्वाइंट मजिस्ट्रेट गौरव सिंह सोगरवाल ने बताया कि अब पूरी तरह से लोगों को राशन की होम डिलीवरी हो रही है। अब दवाओं की भी होम डिलीवरी की व्यवस्था की जा रही है।

Covid-19 कब्रिस्तान बनकर तैयार, अब भारत में कोरोना से मरने वाले होंगे यहां दफन

कुछ दवा की दुकानों को पैनल में शामिल किया गया है। उनके डिलीवरी ब्वाय को पास जारी किया जाएगा। इस समय 10 पोर्टल हैं और हर पोर्टल पर हर घंटे में 1250 से 1300 आर्डर मिल रहे हैं।

जिला प्रशासन ने इस कदम से उन लोगों को भी नियंत्रित करने का कदम उठाया है, जो अक्सर हाथ में मेडिकल पर्ची थामे बाहर निकलते हैं। जबकि उन्हें कोई दवा नहीं लेनी होती है।

किसी अन्य काम से बाहर निकलने वाले ऐसे लोगों को मात्र मेडिकल पर्ची दिखाने से अब छूट नहीं मिलने वाली है और न ही किसी तरह की बहानेबाजी ही सुनी जाएगी।

कोरोना वायरस से लड़ रही मुंबई से आई Good News, लोगों ने ली राहत की सांस

शॉपिंग पोर्टल लॉकडाउन फेज वन सफल

बता दें कि गोरखपुर जिला प्रशासन का शॉपिंग पोर्टल लॉकडाउन फेज वन को कामयाब बनाने में काफी सफल साबित हुआ है। लोगों को घर पर ही राशन, दूध, सब्जी जैसे दैनिक सामानों की आपूर्ति कर सामाजिक दूरी बनाए रखने में गोरखपुर जिला प्रशासन कामयाब रहा है और केंद्र व प्रदेश सरकारों से इसे शाबाशी भी मिल चुकी है।

ऑन लाइन पोर्टल से लोगों को घर बैठे मिकने वाली सुविधा से लोगों का सड़क पर निकलने का सिलसिला भी काफी कम हो गया है। शायद यही वजह है कि जिला प्रशासन ने अब दवा की दुकानों पर आने वाली भीड़ को नियंत्रित करने की दिशा में यह कदम उठाया है।

दो साल तक बनाए रखें सोशल डिस्टेंसिंग, नहीं तो खतरनाक हो जाएगा कोरोना

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story