×

कोरोना वायरस से लड़ रही मुंबई से आई Good News, लोगों ने ली राहत की सांस

कोरोना वायरस लॉकडाउन के बीच मुंबई के बाइकुला सब्जी बाजार में लोगों ने खरीदारी की, यहां पुलिस टीम तैनात दिखी साथ ही पुलिसकर्मी लोगों को कोरोना से संबंधित जानकारी देकर अलर्ट कर रहे थे।

Aditya Mishra
Published on: 16 April 2020 4:42 AM GMT
कोरोना वायरस से लड़ रही मुंबई से आई Good News, लोगों ने ली राहत की सांस
X

मुंबई: कोरोना वायरस लॉकडाउन के बीच मुंबई के बाइकुला सब्जी बाजार में लोगों ने खरीदारी की, यहां पुलिस टीम तैनात दिखी साथ ही पुलिसकर्मी लोगों को कोरोना से संबंधित जानकारी देकर अलर्ट कर रहे थे।

गौरतलब है कि कोरोना संकट से सर्वाधिक पीड़ित दिख रही देश की आर्थिक राजधानी मुंबई ने बुधवार को थोड़ी राहत की सांस ली। पिछले कुछ दिनों की तुलना में आज कोरोना के रोगी भी कम मिले और मौतें भी कम हुईं। बुधवार को महाराष्ट्र में कोरोना से नौ लोगों की मृत्यु हुई, जिसमें सिर्फ दो व्यक्ति मुंबई के हैं। पुणे में कोरोना से मरने वालों की संख्या पांच रही।

पिछले शुक्रवार तक मुंबई में मौत का आंकड़ा डबल डिजिट में देखने को मिला था। मुंबई में बुधवार को 65 साल की महिला की मौत हुई जिन्हें डायबिटीज और हाइपरटेंशन की शिकायत भी थी। इसके अलावा एक 50 साल की महिला की भी मौत हो गई।

ये भी पढ़ें...कोरोना सर्वाइवर ने बताई ये अहम बात, संक्रमण से लड़ने में आयेगी काम

राज्य में 2,916 कोरोना मरीज

इसके अलावा बुधवार को पूरे महाराष्ट्र में भी कोरोना वायरस मरीजों के आंकड़ों में भी कमी देखने को मिली। बुधवार को महाराष्ट्र में 232 नए केस आए। मंगलवार की तुलना में बुधवार को महाराष्ट्र में कोरोना मरीजों के नए मामलों में 34 फीसदी गिरावट आई। इसके अलावा 9 की मौत हुई जो पिछले 6 दिनों में सबसे कम थी। महाराष्ट्र में कोरोना मरीजों की संख्या अब बढ़कर 2,916 हो गई है।

महाराष्ट्र में कोरोना से 187 लोगों की जान जा चुकी है। राज्य सरकार के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, निजामुद्दीन के मरकज में शामिल हुए 50 लोग राज्य में कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इनमें 14 पॉजिटिव मरीज मुंबई में मिले हैं।

कोरोना सर्वाइवर ने बताई ये अहम बात, संक्रमण से लड़ने में आयेगी काम

कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग से 76 नए मरीज

मरीजों के उपचार के साथ ही उनके संपर्क में आने वाले लोगों की खोज के लिए भी विशेष मुहिम चलाई गई है। इसके तहत केवल एक दिन में 76 कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं। वहीं, कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग के जरिए अब तक 857 पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं। जिन स्थानों पर पॉजिटिव मरीज मिले हैं, उनकी इमारत के साथ करीब की 33,636 इमारतों को सैनेटाइज किया जा चुका है।

मुंबई में 181 ने जीती कोरोना से जंग

बीएमसी के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, 17 मरीजों को उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। इसके बाद महानगर में कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 164 से बढ़कर 181 हो गई है।

गुड न्यूज: कोरोना से जंग जीत रहे ये राज्य, केरल में आज सिर्फ एक नया मरीज

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story