×

यूपी में शादी-समारोहों पर फिर पाबंदी, अब शामिल हो सकेंगे सिर्फ इतने लोग

सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद स्वास्थ्य विभाग के साथ ही नगर विकास विभाग भी हरकत में आ गया है। प्रदेश में अब वैवाहिक समारोह में सिर्फ सौ लोग ही शामिल हो सकेंगे।

Newstrack
Published on: 22 Nov 2020 8:12 AM GMT
यूपी में शादी-समारोहों पर फिर पाबंदी, अब शामिल हो सकेंगे सिर्फ इतने लोग
X
गाजियाबाद में भी शादी समारोह में सिर्फ 100 लोग ही शामिल हो पाएंगे। जिन लोगों ने पहले से अनुमति ले रखी है अब वह दोबारा से नए नियम के तहत परमिशन लेंगे।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के अंदर बढ़ते कोरोना के मामले को लेकर प्रदेश सरकार गंभीर हैं। कोरोना के मद्देनजर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी विभागों को हाईअलर्ट पर कर दिया है।

प्रदेश सरकार ने फिर सामूहिक आयोजनों पर पाबंदी लगाने का फैसला लिया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने शादी-समारोहों में सौ से अधिक लोगों को शामिल न होने देने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने टीम-11 के साथ समीक्षा बैठक के दौरान सार्वजनिक जगहों पर विशेष सतर्कता बरतने के साथ ही अब वैवाहिक समारोह में भी सिर्फ सौ लोगों के शामिल होने की अनुमति का निर्देश भी दिया है।

Marriage कोरोना: प्रदेश में शादी-समारोहों पर फिर पाबंदी, अब शामिल हो सकेंगे सिर्फ इतने लोग (फोटो:सोशल मीडिया)

मुलायम की अनसुनी कहानी: ऐसा हुनर किसी राजनेता में नहीं, संबंध निभाने में थे आगे

शादी समारोह आदि में 200 व्यक्तियों के शामिल होने की छूट को घटाकर 100 किया गया

सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद स्वास्थ्य विभाग के साथ ही नगर विकास विभाग भी हरकत में आ गया है। प्रदेश में अब वैवाहिक समारोह में सिर्फ सौ लोग ही शामिल हो सकेंगे। शादी समारोह आदि में 200 व्यक्तियों के शामिल होने की छूट को घटाकर 100 करने के निर्देश दिए हैं।

इस बारें में आगरा के डीएम पीएन सिंह ने सीएम योगी के निर्देश की तस्दीक करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री के आदेश के मुताबिक अब शादियों में सौ से अधिक मेहमान नहीं होने चाहिए।

इसके लिए मौके पर जाकर निरीक्षण का आदेश दिया गया है। इसके साथ ही नये आदेश को सख्ती से लागू कराने का भी निर्देश दिया गया है।

गर्लफ्रेंड से रात में मिलने पहुंचे प्रेमी की परिजनों ने की धुनाई, सुबह बना लिया दामाद

corona test कोरोना टेस्ट (फोटो: सोशल मीडिया)

शनिवार से ही लागू कर दिया गया आदेश

उधर सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर यह व्यवस्था दिल्ली से सटे जिलों में शनिवार से ही लागू कर दी गई। गौतम बुद्ध नगर के डीएम ने बताया कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए अब किसी भी समारोह में अधिकतम सौ लोग ही भाग ले सकेंगे।

शासन के इस निर्देश का अनुपालन शीघ्र ही सुनिश्चित कराया गया है। नियमों का उल्लंघन करने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। वहीं गाजियाबाद के डीएम डॉ. अजय शंकर पाण्डेय ने भी निर्देश जारी कर दिया है।

जिसके मुताबिक अब गाजियाबाद में भी शादी समारोह में सिर्फ 100 लोग ही शामिल हो पाएंगे। जिन लोगों ने पहले से अनुमति ले रखी है अब वह दोबारा से नए नियम के तहत परमिशन लेंगे। जो कोई भी नियमों का उल्लंघन करते हुए पाया जाएगा। उसके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

लव जेहाद समेत तमाम मुद्दों पर संघ करेगा मंथन, प्रयागराज में आज से बड़ी बैठक

Newstrack

Newstrack

Next Story