×

यूपी के इस जिले में कोरोना फैलने का खतरा हुआ कम, बना पहला सैनिटाइजर टनल

कोरोना वायरस से जंग के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शहर गोरखपुर में लॉकडाउन में फंसे लोगों के लिए अच्छी खबर हैं। यहां लोगो को सैनिटाइज करने के लिए यूपी की पहली सैनिटाइजर मशीन लग गयी है। ऐसे में कोई भी जो सब्जी-फल लेने ने के लिए थोक मंडी गया हो, खुद को 7 सेकेंड में पूरी तरह से सैनिटाइज कर सकता है। यहां यूपी का पहला सैनिटाइजर टनल लगाया गया है।

Shivani Awasthi
Published on: 7 April 2020 4:48 PM GMT
यूपी के इस जिले में कोरोना फैलने का खतरा हुआ कम, बना पहला सैनिटाइजर टनल
X

गोरखपुर: कोरोना वायरस से जंग के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शहर गोरखपुर में लॉकडाउन में फंसे लोगों के लिए अच्छी खबर हैं। यहां लोगो को सैनिटाइज करने के लिए यूपी की पहली सैनिटाइजर मशीन लग गयी है। ऐसे में कोई भी जो सब्जी-फल लेने ने के लिए थोक मंडी गया हो, खुद को 7 सेकेंड में पूरी तरह से सैनिटाइज कर सकता है। यहां यूपी का पहला सैनिटाइजर टनल लगाया गया है।

गोरखपुर में लगा यूपी का पहला सैनिटाइजर टनल

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जनपद में प्रदेश का पहला सैनेटाइजर टनल लगाया गया। इसे महेवा फल और सब्जी मण्डी में स्थापित किया गया है। बता दें कि ये यूपी का पहला कोरोना के संक्रमण से बचाने वाला टनल है। इस टनल से एक बार गुजरकर महज 7 सेकेण्ड में कोई भी पूरी तरह सेनेटाइज हो सकता है।



महज 7 सेकेण्ड में होंगे पूरी तरह सेनेटाइज

ऐसे में पूरी तरह सेनेटाइज हुआ शख्स खुद को सुरक्षित और शुद्ध महसूस करेगा। इतना ही नहीं ऐसे ही टनल जल्द ही बीआरडी मेडिकल कालेज और अन्य जगहों पर स्थापित किया जाएगा।

ये भी पढ़ेंः 1 मरीज से 406 लोग हो सकते हैं संक्रमित, जानें क्यों जरूरी हैं लॉकडाउन और डिस्टेंसिंग

सोशल डिस्टेंश का फार्मूला फेल होने पर प्रशासन ने निकाला नया तरीका

बता दें कि लॉकडाउन की अवधि में लोगों के घर तक सब्जी और गल्ले के सामान की आपूर्ति कराई जा रही है। सब्जी, फल के अलावा चावल, दाल की आपूर्ति भी मंडी से ही हो रही है। हर दिन काफी संख्या में लोगों की भीड़ जुट रही है। जिससे सोशल डिस्टेंश का फार्मूले का यहां अनुपालन नहीं हो पा रहा था। इसी कारण जिला प्रशासन ने महेवा फल एवं सब्जी मंडी के प्रवेश द्वार से कुछ दूरी पर सैनेटाइजर टनल बनाने का निर्णय लिया।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/04/WhatsApp-Video-2020-04-07-at-9.33.18-PM.mp4"][/video]

थोक मंडी में आने वाले हर किसी का टनल से गुजरना अनिवार्य

मण्डी में प्रवेश करने वाला हर शख्स टनल से होकर गुजरे, ये सुनिश्चित करने के लिए पुलिस बल की तैनाती की गई है. जिससे सैनेटाइजेशन की प्रक्रिया का कड़ाई से पालन किया जा सके।

ये भी पढ़ेंःवाराणसी: कोरोना के खिलाफ जंग में मिली एक और कामयाबी, दूसरा मरीज भी डिस्चार्ज

महेवा फल और सब्जी मण्डी में प्रवेश करने वाला हर शख्स 10 सेकेंड में सिर से पांव तक सेनेटाइज हो जाएगा. इस टनल में सेंसर लगे हुए हैं, जिनसे फौव्वारे के रूप में सैनेटाइजर निकलता है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story