कोरोना का तांडव: झांसी में बढ़ रही मरीजों की संख्या, 24 घंटे में आए इतने मामले

जनपद झाँसी में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है और दिन-प्रतिदिन कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में रिकार्ड वृद्धि हो रही है। सोमवार 13 जुलाई…

झांसी: जनपद झाँसी में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है और दिन-प्रतिदिन कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में रिकार्ड वृद्धि हो रही है। सोमवार 13 जुलाई को 564 कोरोना सैम्पल जांचे गये जिसमें 21 नये कोरोना संक्रमित मरीज मिले। इस प्रकार झाँसी में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 603 हो गयी है।

ये भी पढ़ें: लखनऊ एयरपोर्ट पर बने कोविड-19 हेल्प डेस्क पर उपलब्ध हों सुविधाएं: अवनीश अवस्थी

तीन मरीज की मृत्यु

वहीं सोमवार को कोरोना संक्रमित तीन मरीज की कोरोना के चलते मृत्यु हो गयी। इस प्रकार अभी तक जनपद में कोरोना संक्रमण के चलते 37 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा 198 कोरोना संक्रमित मरीजों को ठीक होने के उपरान्त निगेटिव रिपोर्ट आने पर डिस्चार्ज कर दिया है। जिसमें 25 मरीजों को आज 13 जुलाई को डिस्चार्ज किया गया। इस प्रकार जनपद में अब 368 एक्टिव कोरोना पॉजिटिव केस रह गये हैं।

गौरतलब है कि झाँसी में कोरोना का पहला मरीज ओरछा गेट में 27 अप्रैल को आया था। इसके बाद शुरू में तो इक्का-दुक्का मरीज बढ़े परन्तु करीब पन्द्रह दिन में ही इसकी रफ्तार थम गई और 12 मई को झाँसी जनपद को कोरोनामुक्त घोषित कर दिया गया था। इसके दस दिन बाद ही 22 मई को झाँसी में एक बार फिर कोरोना का मरीज मिला और उसके बाद जो रफ्तार पकड़ी वो रूकने का नाम नहीं ले रही है।

ये भी पढ़ें: राफेल ने सैन्य ठिकाने को किया तबाह, रो रही इनकी सेना, बढ़ा युद्ध का खतरा

बीते रोज 7 जुलाई को झाँसी में 562 कोरोना सेम्पिल जांचे गये जिसमें 39 कोरोना पॉजीटिव पाये गये। वहीं दो लोगों की कोरोना संक्रमण के चलते मृत्यु हो गई। इस प्रकार झाँसी में कोरोना पॉजीटिव मरीजों की संख्या 362 हो गई और मृतकों की संख्या 29 पर पहुंच गई। इसमें 118 मरीज ठीक हो गये जिसमें 103 को छुट्टी दे दी गई। इस प्रकार जनपद में 215 एक्टिव कोरोना पॉजीटिव मरीज है जिनका मेडिकल कालेज झांसी स्थित कोविड अस्पताल में उपचार चल रहा है।

रिपोर्ट: बी.के.कुशवाहा

ये भी पढ़ें: लखनऊ एयरपोर्ट पर बने कोविड-19 हेल्प डेस्क पर उपलब्ध हों सुविधाएं: अवनीश अवस्थी

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App