×

जिले में आउट ऑफ कंट्रोल कोरोना! 10 साल के बच्चे समेत इतने लोगों की हुई मौत

जिले में कोविड 19 के संक्रमण से एक दस साल के बालक सहित चार व्यक्तियों की मौत हो गई है। जिले में कुल पॉजिटिव संक्रमितों की संख्या 2100 पहुंच गई है।

Newstrack
Published on: 6 Aug 2020 3:39 PM GMT
जिले में आउट ऑफ कंट्रोल कोरोना! 10 साल के बच्चे समेत इतने लोगों की हुई मौत
X
Corona Virus

बलिया: जिले में कोविड 19 के संक्रमण से एक दस साल के बालक सहित चार व्यक्तियों की मौत हो गई है। जिले में कुल पॉजिटिव संक्रमितों की संख्या 2100 पहुंच गई है। जिला प्रशासन के कोरोना पर नकेल कसने के लिए जांच में तेजी लाने के दावों के मध्य जिले में कोविड का कहर तेजी से फैल रहा है।

ये भी पढ़ें: हमारी बोलचाल, प्यार, उलाहनों और कहावतों में रचे-बसे हैं श्रीराम

भारतीय स्टेट बैंक का एक कर्मचारी भी संक्रमित

जिले के गड़वार थाना क्षेत्र के पक्का कोट में एक दस वर्षीय बालक, उभांव थाना क्षेत्र के चैनपुर गुलौरा में एक 52 वर्षीय व्यक्ति, रसड़ा कोतवाली क्षेत्र के नराव ग्राम में एक 22 वर्षीय युवक व रेवती थाना क्षेत्र के खानपुर डुमरिया में 65 वर्षीया महिला की कोविड 19 के संक्रमण से मौत हो गई है । जिले में कोविड 19 से मृतकों की संख्या अब 23 हो गई है । जिले में आज 101 नये कोविड संक्रमित मिले हैं । इसके साथ ही जिले में कुल पॉजिटिव संक्रमितों की संख्या 2100 पहुंच गई है । बिल्थरारोड नगर पंचायत के पांच कर्मचारी तथा बांसडीह नगर पंचायत के दो कर्मचारी आज संक्रमित मिले हैं । भारतीय स्टेट बैंक शाखा चिलकहर का एक कर्मचारी भी संक्रमित हुआ है ।

ये भी पढ़ें:रिया चक्रवर्ती के नाम से सिर्फ एक प्रॉपर्टी, अभी जारी है ED की जांच-सूत्र

जिले में अब कुल 251 कंटेन्मेंट

जिले में अब कुल 251 कंटेन्मेंट जोन हो गए हैं । बलिया सदर तहसील क्षेत्र में सबसे अधिक 100 जोन हैं । रसड़ा में 52 , बांसडीह में 36 , बैरिया में 22 , सिकंदरपुर में 23 व बिल्थरारोड में 18 जोन बनाये गये हैं । जनपद में अब तक 58 पुलिस कर्मी संक्रमित हो चुके हैं । बलिया में कोरोना जबरदस्त कहर ढा रहा है। जिला प्रशासन ने कोरोना पर नकेल कसने के लिए जांच में तेजी क्या लाई , उसी रफ्तार से मरीजों की तादाद भी बढ़ने लगी है । जान गंवाने वालों की संख्या में भी अब इजाफा होने लगा है।

ये भी पढ़ें: खतरे में भारत समेत ये देश! चीन ने दागे खतरनाक परमाणु मिसाइल, छिड़ सकता है युद्ध

10 मई से पांव पसारने वाला कोविड-19 का संक्रमण न सिर्फ 2100 के आंकड़े तक पहुंच गया है , बल्कि 23 लोगों को मौत की नींद भी सुला गया है । जिला प्रशासन की लॉक डाउन घोषित करने से लेकर अन्य सारे प्रयास जमीनी धरातल पर औंधे मुंह गिरते दिखाई दे रहे हैं । जिला प्रशासन ने जिला मुख्यालय पर दुकानों को खोलने को लेकर दिशा निर्देश जारी किया है , लेकिन आम लोग इस कदर बेफिक्र हैं कि उन्हें जिला प्रशासन के निर्णयों की कोई परवाह नही रह गई है । जिला प्रशासन अपने ही दिशा निर्देश की खुलेआम धज्जियां उड़ाये जाते देख रहा है ।

रिपोर्ट: अनूप कुमार हेमकर

ये भी पढ़ें: लगातार हो रही मौतें: प्लाज्मा थेरेपी नहीं कारगर, रिपोर्ट में हुआ खुलासा

Newstrack

Newstrack

Next Story