×

हमीरपुर में कोरोना का कहर, प्रधान समेत तमाम आए चपेट में

कई दिनों की खामोशी के बाद आखिरकार मुख्यालय में कोरोना पॉजिटिव मामलों में उछाल आ गया है। रहुनियां धर्मशाला और विवेक नगर मोहल्ले में कुल 9 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है।

Newstrack
Published on: 30 July 2020 1:29 PM GMT
हमीरपुर में कोरोना का कहर, प्रधान समेत तमाम आए चपेट में
X
अब तक 10 लाख से अधिक संक्रमण के केस सामने आ चुके है। राज्य में इतनी बड़ी संख्या में लोगों की हो रही मौतों के कारण शवों के अंतिम संस्कार करने में मुश्किलें खड़ी होने लगी है।

हमीरपुर: कई दिनों की खामोशी के बाद आखिरकार मुख्यालय में कोरोना पॉजिटिव मामलों में उछाल आ गया है। रहुनियां धर्मशाला और विवेक नगर मोहल्ले में कुल 9 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। इसमें एक परिवार के चार और दूसरे परिवार के पांच सदस्य हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीमें इन सभी को अस्पताल पहुंचाने में जुट गई हैं।

इन दोनों इलाकों को कंटेनमेंट जोन घोषित करते हुए सील किया जा रहा है। उधर, जनपद में आज नौ और मरीज मिले हैं। चौबीस घंटे में मिले 18 कोरोना पॉजिटिव केसों के साथ मरीजों की संख्या बढ़कर 304 पहुंच गई है।

ये भी पढ़ें: बस 5 का इंतजार: विदेश में भी गूंजेगा ‘जय श्री राम’, दिखाई जाएगी भव्य तस्वीरें

जनपद में कोरोना के ग्राफ ने रफ्तार पकड़ ली है। एक सप्ताह के अंदर ही कोरोना के सौ नए केस सामने आए हैं। पिछले चौबीस घंटे के दौरान जनपद में कुल डेढ़ दर्जन नए कोरोना केस सामने आए हैं। इनमें अकेले मुख्यालय में ही 9 केसों की पुष्टि हुई है। सीएमओ डॉ. आरके सचान ने बताया कि रहुनियां धर्मशाला मोहल्ला निवासी एक ही परिवार के चार सदस्यों और विवेक नगर में एक ही परिवार के पांच सदस्यों में कोरोना की पुष्टि हुई है। इन सभी को एल-वन संबद्ध हॉस्पिटल सुमेरपुर स्थित पॉलीटेक्निक भेजे जाने की कार्यवाही की जा रही है।

भाजपा नेता के घर पहुंचा स्वास्थ्य विभाग, 32 सैंपल लिए

मौदहा में कोरोना की चपेट में आकर जान गंवाने वाले कस्बे के वयोवृद्ध भाजपा नेता के परिजनों के स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गुरुवार को सैंपल लिए। कुल 32 लोगों के सैंपल लेकर जांच को भेजे गए हैं। इसके अलावा आज भी तीन और कोरोना पॉजिटिव केस आए हैं। इनमें कोतवाली में तैनात 22 साल का सिपाही की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जबकि मीरा तालाब निवासी 20 वर्षीय युवक भी कोरोना पॉजिटिव निकला है। कोतवाली क्षेत्र के अरतरा गांव निवासी 49 वर्षीय प्रवासी मजदूर में भी कोरोना की पुष्टि हुई है। सीएचसी अधीक्षक डॉ.एके सचान ने बताया कि गुरुवार को कुल 56 कोरोना संभावित के सैंपल लेकर जांच को भेजे गए हैं। जिसमें तहसील रोड निवासी कोरोना से दिवंगत भाजपा नेता के परिवार और कांटैक्ट में आने वाले 32 लोग हैं।

ये भी पढ़ें: Friendship Day 2020: दोस्ती में होती है जबरदस्त बॉन्डिंग, जानें इन फिल्मों के बारे में

प्रधान सहित कस्बे में आधा दर्जन कोरोना पॉजिटिव मिले

वहीं भरुआ सुमेरपुर में गुरुवार को ग्राम पंचायत पारा रैपुरा के प्रधान सहित कस्बे में आधा दर्जन लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। गुरुवार को पारा रैपुरा के प्रधान बिहारीलाल प्रजापति (40) कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इसके अलावा माल गोदाम के समीप रहने वाले एचयूएल के कर्मी के तीन परिजन पत्नी, पुत्र, साली की पुत्री पॉजिटिव पाई गई। इसी तरह छोटे पावर हाउस के पास एक, पशु बाजार के पास एक तथा एक अन्य युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। सभी को जांच के बाद कस्बे के राजकीय पॉलीटेक्निक कालेज मे बनाए गए एल-वन हॉस्पिटल में भर्ती कराकर इलाज शुरू किया गया है।

प्रवासी महिला मजदूर भी पॉजिटिव निकली

राठ में दिल्ली से वापस आए आधा दर्जन प्र्रवासी मजदूर गांव जाने से पहलेे सीएचसी कोरोना जांच कराने के लिए पहुंचे, जिसमें एक महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सीएचसी के अधीक्षक डॉ. आरके कटियार ने बताया कि गुरुवार को थाना राठ क्षेत्र के ग्राम कैंथा निवासी आधा दर्जन प्रवासी मजदूर गांव जाने के लिए दिल्ली से राठ आए थे। जिनकी जाचं में एक महिला मजदूर की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

रिपोर्ट: रविंद्र सिंह

ये भी पढ़ें: करोड़पति किसान की मौत: मरने से पहले बनाये 4 वीडियो, किये बड़े खुलासे

Newstrack

Newstrack

Next Story