×

इस जिले में कोरोना ने तोड़े सारे रिकार्ड: 24 घंटे में मिले इतने मरीज, मचा हड़कंप

उत्तर प्रदेश के मेरठ जनपद में केरोना का कहर थंमने का नाम नही ले रहा है। रविवार को कोरोना के 93 नए केस मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हडकंप मच गया।

Newstrack
Published on: 23 Aug 2020 5:44 PM GMT
इस जिले में कोरोना ने तोड़े सारे रिकार्ड: 24 घंटे में मिले इतने मरीज, मचा हड़कंप
X
मेरठ जनपद में केरोना का कहर

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ जनपद में केरोना का कहर थंमने का नाम नही ले रहा है। रविवार को कोरोना के 93 नए केस मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हडकंप मच गया। जबकि एक मरीज की मौत हो गई। गौरतलब है कि शनिवार को भी 67 नए केस मिले थे जबकि एक मरीज की मौत हो गई थी।

ये भी पढ़ें: सौरव गांगुली BJP में होंगे शामिल! उठाया ऐसा कदम, ममता सरकार को लगा झटका

अब तक कोरोना से 109 मौतें

सीएमओ डॉ. राज कुमार के अनुसार जनपद में कोरोना संक्रमितों की संख्या 3293 हो गई है। वहीं आज हुई कोरोना संक्रमित एक मरीज की मौत के बाद अब तक कोरोना से 109 मौतें हो चुकी हैं। सीएमओ के अनुसार राहत की बात यह है कि ठीक होने वाले मरीजों का आंकड़ा भी लगातार बढ़ रहा है। आज 52 कोरोना संक्रमित मरीजों को ठीक होने के बाद घर भेजा गया। अब तक 2568 मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है। मौजूदा समय में 616 एक्टिव केस हैं, जबकि 117 मरीज होम आइसोलेशन में हैं।

UP में कोरोना का तांडव

सीएमओ के अनुसार रविवार को गंगानगर एल ब्लाक निवासी 60 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना संक्रमण के कारण मौत हो गई। रविवार को रविवार को संक्रमितों में तीन डॉक्टर, 27 छात्र, 24 हाउसवाइफ, सर्विसमैन 17 के साथ-साथ कई व्यापारी व अन्य लोग शामिल हैं।

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान के पूर्व PM नवाज शरीफ पर बड़ी खबर, इमरान सरकार ने कर दिया ये एलान

उधर, जनपद में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर शासन के सख्त आदेशों के बाद आज जिलाधिकारी अनिल ढींगरा ने अपने कैंप कार्यालय में कोरोना महामारी के संदर्भ में स्वास्थ्य विभाग द्वारा किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि जो कोई कोरोना धनात्मक मरीज मिलता है उसकी कॉन्ट्रैक्ट ट्रेसिंग स्वास्थ्य विभाग ठीक प्रकार से करें। उन्होंने कहा कि होम आइसोलेशन में रखे गए व्यक्तियों के बराबर संपर्क में रहें अगर उनमें लक्षण परिलक्षित होते हैं तो उन्हें कोविड अस्पताल में तुरंत भर्ती कराया जाए। उन्होंने कहा कि एंबुलेंस के रिस्पांस टाइम को घटाया जाए तथा मरीज की सूचना मिलने पर उसे कम से कम समय में अस्पताल में भर्ती कराया जाए।

358 एक्टिव कंटेनमेंट जोन

बैठक में मौजूद जिला सर्विलेंस अधिकारी डॉ विश्वास चौधरी ने बताया कि जनपद में वर्तमान में 358 एक्टिव कंटेनमेंट जोन है तथा वर्तमान में 616 कोरोना धनात्मक मरीज जनपद के विभिन्न कोविड अस्पतालों में उपचार के लिए भर्ती हैं। उन्होंने बताया कि वर्तमान में 117 व्यक्ति होम आइसोलेशन में रखे गए हैं तथा अब तक कुल 199 व्यक्तियों को होम आइसोलेशन में रखा गया है। उन्होंने बताया कि अब तक कुल 3293 कोरोना धनात्मक जनपद में मिले हैं।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी ईशा दोहन, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर राजकुमार, डॉ अशोक तालियाना, डॉक्टर पूजा शर्मा, डॉक्टर सुधीर कुमार, डॉ विपिन कुमार सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

रिपोर्ट: सुशील कुमार, मेरठ

ये भी पढ़ें: Election Breaking: बंगाल में मोदी के नाम पर लड़ेगी BJP, नहीं होगा CM का चेहरा

Newstrack

Newstrack

Next Story