×

कानपुर देहात: कोरोना वैक्सीनेशन की तैयारी पूरी, इन जगहों पर होगा टीकाकरण

कोविड-19 टीकाकरण के प्रथम चरण में जनपद के 3 स्थानों पर सत्र आयोजित किये जायेंगे। टीकाकरण के लिए सम्पूर्ण तैयारियां पूर्ण कर ली गयी है।

Monika
Published on: 15 Jan 2021 3:37 PM GMT
कानपुर देहात: कोरोना वैक्सीनेशन की तैयारी पूरी, इन जगहों पर होगा टीकाकरण
X
कोविड-19 टीकाकरण की पूरी हुई तैयारी, चिकित्सकों और पैरामेडिकल स्टाफ को लगाया जायेंगा टीका

कानपुर देहात : कोविड-19 टीकाकरण के प्रथम चरण में जनपद के 3 स्थानों पर सत्र आयोजित किये जायेंगे। टीकाकरण के लिए सम्पूर्ण तैयारियां पूर्ण कर ली गयी है। सुरक्षा प्रबन्धों के साथ कोविड वैक्सीन की गाडी को अपने गन्तव्य स्थलों के लिए रवाना कर दिया गया है। प्रथम चरण में डाॅक्टर्स और पैरामेडिकल स्टाफ को कोविड वैक्सीन का टीका लगाया जायेंगा।

प्रथम चरण में में इन्हें लगेगा टिका

जिलाधिकारी डॉ दिनेश चंद्र ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में कोविड-19 कार्यक्रम के अंतर्गत प्रथम चरण के टीकाकरण जनपद स्तरीय टास्क फोर्स बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में उन्होंने कहा कि प्रथम चरण में जनपद के 3 स्थानों में 16 जनवरी को जिनमें जिला चिकित्सालय, महिला , सीएससी पुखरायां, सीएससी झींझक में 100-100 पैरामेडिकल स्टाफ और चिकित्सकों को कोविड-19 का टीका लगाया जायेगा।

ये भी पढ़ें: किसी अभिनेत्री से कम खूबसूरत नहीं हैं डिंपल, जानिए कैसे शुरू किया राजनीतिक सफर

जिलाधिकारी डॉ दिनेश चंद्र

सुरक्षा के सभी इंतजाम

उन्होंने कहा कि टीकाकरण के लिए प्रशिक्षण, सुरक्षा, कोल्ड चेन, ट्रांस्पोर्टेशन और अन्य सभी इंतेजाम पूरे कर लिये गये है। सभी जगह पर सीसीटीवी कैमरे लगे हुए है। उन्होने कहा कि टीकाकरण की बहुत ही करीबी निगरानी की जा रही है। उन्होने कहा कि जनपद के सभी संगठनों का सहयोग जिला प्रशासन को प्राप्त हो रहा है। उन्होने कहा कि यह कार्यक्रम लोगो के स्वास्थ्य और देश हित से जुडा हुआ है इसलिए सभी लोग अपनी जिम्मेदारियों का भली प्रकार से निर्वहन करते हुए इस कार्यक्रम को सकारात्मक रूप से आगे बढाने में सहयोग करें।

ये भी पढ़ें: BHU के नाम जुड़ी एक और उपलब्धी, खुलेगा कोयला गुणवत्ता प्रबंधन-अनुसंधान केंद्र

जिलाधिकारी डॉ दिनेश चंद्र

ये सभी अधिकारीगण उपस्थित रहे

बैठक में पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चौधरी, मुख्य मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पांडे, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 राजेश कटियार, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा0 एमके जतारया, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर बी पी सिंह आदि एमओआईसी आदि अधिकारीगण उपस्थित रहे।

मनोज सिंह

ये भी पढ़ें : सीतापुर: राम मंदिर निर्माण के लिए मुकेश अग्रवाल और लाल बंधुओं ने दिया बड़ा दान

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story