×

झांसी में साइबर अपराधीः पुलिस ने किया गिरफ्तार, बरामद हुआ ये सामान

पुलिस अधीक्षक (सिटी) विवेक त्रिपाठी ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया है कि एसएसपी दिनेश कुमार पी और नोडल अधिकारी साइबर क्राइम विवेक त्रिपाठी के नेतृत्व में साइबर अपराध करने वाले लोगों की धरपकड़ के लिए साइबर अपराध की टीम लगी हुई थी

Newstrack
Published on: 14 March 2021 7:02 AM GMT
झांसी में साइबर अपराधीः पुलिस ने किया गिरफ्तार, बरामद हुआ ये सामान
X
झांसी: पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, दो साइबर अपराधी गिरफ्तार, मोबाइल, सिमकार्ड व कैश बरामद (PC: social media)

झाँसी: साइबर सेल पुलिस ने दो साइबर अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से कैश, मोबाइल फोन, सिमकार्ड, डेबिट कार्ड आदि सामग्री बरामद की गई। दोनों आरोपी काफी दिनों से लोगों के साठ ठगी कर रहे थे। गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपियों को अदालत में पेश किया। वहां से उनको जेल भेजा गया।

ये भी पढ़ें:सियासी जंग में बाप-बेटे अलग राहों पर,आखिर बंगाल में किसकी सच होगी भविष्यवाणी

पुलिस अधीक्षक (सिटी) विवेक त्रिपाठी ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया है कि एसएसपी दिनेश कुमार पी और नोडल अधिकारी साइबर क्राइम विवेक त्रिपाठी के नेतृत्व में साइबर अपराध करने वाले लोगों की धरपकड़ के लिए साइबर अपराध की टीम लगी हुई थी। सूचना मिली कि दो शातिर साइर अभियुक्त जीआईसी मैदान में खड़े हैं। इस सूचना पर गई टीम ने घेराबंदी कर दोनों को पकड़ लिया। थाना लाकर गहराई से पूछताछ की तो उन्होंने साइबर अपराध करने की बात स्वीकार की है।

एसपी सिटी ने बताया कि

एसपी सिटी के मुताबिक कोतवाली थाना क्षेत्र के पठौरिया मोहल्ले के गली नंबर चार में रहने वाले राहुल शर्मा और अलीगोल खिड़की अंदर मोहल्ले में रहने वाले अमीन खान को गिरफ्तार कर लिया। दोनों के पास से 21 हजार कैश, चार मोबाइल, चार सिमकार्ड, एक डेबिट कार्ड आदि सामग्री बरामद की गई। एसपी सिटी ने बताया कि दोनों आरोपी पेट्रोल पंप पर आने वाले व्यक्तियों को क्रेडिड कार्ड और डेबिट कार्ड उपलब्ध कराने का ऑफर देते हैं। इसके बाद उनसे महत्वपूर्ण जानकारियां हासिल कर लेते थे। महत्वपूर्ण जानकारियां मिलने के बाद वह अपने पते पर उनके क्रेडिड कार्ड मंगाकर फर्जी लेन-देन एवं पैसों की ठगी करते थे।

jhansi-matter jhansi-matter (PC: social media)

एटीएम कार्ड लॉकिंग के नाम पर कर रहे थे फोन

साइबर अपराधी लोगों के मोबाइल नंबर पर यह कहकर संपर्क करते थे कि उनका एटीएम कार्ड लॉक हो जाएगा। अगर वे चाहते हैं कि उनकी कार्ड बंद न हो तो इसके लिए खाते से संबंधित सारी जानकारी जाते थे। जैसे ही ओटीपी का पता चलता था कि बैंक खाता धारक के अकाउंट से लोग रुपये उड़ा चुके होते थे।

इस टीम ने किया सराहनीय कार्य

साइबर अपराध थाना प्रभारी निरीक्षक शिवशंकर सिंह, उपनिरीक्षक राहुल सिंह, नरेश कुमार,अनिल कुमार और मनोज कुमार शामिल रहे है।

वारंटी गिरफ्तार

सदर बाजार थाने की पुलिस ने भगवंतपुरा निवासी भगवान दास उर्फ टकला अहिरवार को गिरफ्तार कर लिया। यह आरोपी एक मामले में वारंट पर चल रहा था। गिरफ्तार किए गए आरोपी को अदालत में पेश किया। वहां से उसे जेल भेजा गया।

ये भी पढ़ें:यूपी: तीन युवकों की हत्या कर सड़क किनारे फेंकी लाश, लोगों ने देखा तो उड़ गए लाश

गांजा समेत दो गिरफ्तार

रक्सा थाना क्षेत्र के डोंगरी पुलिस चौकी प्रभारी रोहित कुमार सिंह ने डुगून माता मंदिर के पास से अठोंदना निवासी बृजलाल रायकवार को गिरफ्तार कर लिया। इसके पास से एक किला छह सौ ग्राम गांजा बरामद किया गया। गिरफ्तार किए गए आरोपी को अदालत में पेश किया। वहां से उसे जेल भेजा गया। वहीं, रक्सा पुलिस ने गजगांव निवासी सरोज यादव को गिरफ्तार किया। इसके पास से 12 बोर का तमंचा व कारतूस बरामद किया गया। आरोपी को अदालत में पेश किया। वहां से उसे जेल भेजा गया।

रिपोर्ट- बी.के.कुशवाहा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story