×

Aligarh News: प्राथमिक विद्यालय में मिड डे मील बनाते वक़्त फुंका सिलेंडर, टीचर्स बेहोश, बच्चे सुरक्षित

Aligarh News: सरकार के द्वारा प्राथमिक विद्यालयों में बच्चों को खाना उपलब्ध कराने के लिए मिड डे मील बनवाया जा रहा था तभी अचानक यहां सिलेंडर में आग लग गई।

Laxman Singh Raghav
Published on: 28 March 2023 7:43 PM GMT
Aligarh News: प्राथमिक विद्यालय में मिड डे मील बनाते वक़्त फुंका सिलेंडर, टीचर्स बेहोश, बच्चे सुरक्षित
X
अलीगढ़: खंड विकास अधिकारी दीप्ति गुप्ता

Aligarh News: सरकार के द्वारा प्राथमिक विद्यालयों में बच्चों को खाना उपलब्ध कराने के लिए मिड डे मील बनवाया जाता है। यह खाना स्कूल में ही रसोई में तैयार किया जाता है, लेकिन कुछ जगह इसको लेकर सुरक्षा के साथ खिलवाड़ किया जाता है। इसकी बानगी अलीगढ़ के थाना जवा क्षेत्र के अंतर्गत एक प्राथमिक विद्यालय से सामने आई।

विद्यालय में छात्रों को स्वच्छ एवं ताजा भोजन मिल सके, इसके लिए जवां प्राथमिक विद्यालय की रसोई में मिड डे मील बनाया जा रहा था। तभी अचानक यहां सिलेंडर में आग लग गई, हालांकि किचन में मौजूद लोगों ने द्वारा तुरंत आग पर काबू पा लिया गया। आग से किसी भी तरह की जनहानि और मालहानि नहीं हुई, लेकिन टेंशन से स्कूल की कुछ अध्यापिकाएं थोड़ी देर के लिए बेहोश हो गईं। मुंह पर पानी छिड़कने के बाद मैडम लोगों को होश आ सका।

लापरवाही की होगी जांच

जवा क्षेत्र के अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय में रोज की तरह बच्चों के लिए मिड डे मील का भोजन बनाया जा रहा था, उसी दौरान अचानक ये हादसा हो गया। आग की खबर सुनते ही विद्यालय की स्टाफ अध्यापिकाओं में दहशत फैल गई और कुछ अध्यापिकाएं बेहोश हो गईं। जब इस घटना की जानकारी खंड विकास अधिकारी दीप्ति गुप्ता से ली गई तो उन्होंने बताया कि विद्यालय की किचन में आग लगने का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है।

रेगुलेटर लगाते समय सिलेंडर से हुआ था रिसाव

विद्यालय में अधिकारियों को भेज कर जांच के बाद ही पता चल पाएगा कि किसकी लापरवाही से यह हादसा हुआ है। जहां तक प्राथमिक तौर पर सामने आया है कि सिलेंडर में रेगुलेटर लगाते समय सिलेंडर से रिसाव हुआ था। जिसकी वजह से सिलेंडर में आग लग गई। लेकिन गनीमत रही है कि विद्यालय में किसी भी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ है। इस मामले में जिसकी भी लापरवाही सामने आएगी, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Laxman Singh Raghav

Laxman Singh Raghav

Next Story