×

मिड डे मील में बच्ची की मौत: गांव वालो ने घेरा स्कूल मौके पर पहुंचे डीएम, एसपी

मड़िहान के रामपुर अतरी गाँव मे दिल दहला देने वाली घटना सामने आयी है। यहां मिड-डे मील बनाने के दौरान तीन साल की मासूम आँचल की सब्जी के भगौने में गिर गई और उसकी मौत हो गई।

Roshni Khan
Published on: 4 Feb 2020 12:36 PM GMT
मिड डे मील में बच्ची की मौत:  गांव वालो ने घेरा स्कूल मौके पर पहुंचे डीएम, एसपी
X

मिर्जापुर: मड़िहान के रामपुर अतरी गाँव मे दिल दहला देने वाली घटना सामने आयी है। यहां मिड-डे मील बनाने के दौरान तीन साल की मासूम आँचल की सब्जी के भगौने में गिर गई और उसकी मौत हो गई। आज सुबह पीड़ित के परिजनों और गांव के लोगों ने प्राथमिक विद्यालय को घेर लिया जिसकी सूचना पर गांव में पहुंचे डीएम और एसपी। यह सब हुआ, लेकिन खाना बनाने जुटीं छह महिलाओं को पता नहीं चला, क्योंकि वे ईयरफोन पर गाने सुनते हुए काम कर रही थीं। पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। प्रधानाध्यापक को निलंबित कर दिया गया है और सभी 06 रसोइया महिलाओं के ऊपर धारा 304 ए के तहत मुकदमा पंजीकृत कर गिरफ्तार कर लिया गया है।

ये भी पढ़ें:अब हनुमान चालीसा पढ़ेंगे ओवैसी, सीएम योगी ने दिया बड़ा बयान

महिलाओं के ईयर फोन लगे होने के कारण हुआ हादसा

मिर्जापुर के डीएम सुशील कुमार पटेल और एसपी डॉ धर्मवीर मंगलवार की सुबह घटना स्थल पर पहुच कर पीड़ित परिवार से मुलाकात किये। इस दौरान डीएम ने कहाकि तीन साल की मासूम आंचल के भाई स्कूल में पढ़ते हैं। वह भी उनके साथ स्कूल में पढ़ने जाती थी। वहां मिड-डे मील का खाना बन रहा था। आंचल खेलते खेलते बड़े से भगौने में गिर गई जिसमें सब्जी पकाई जा रही थी। बच्ची के पिता का आरोप है कि ईयर फोन लगे होने के कारण महिलाओं का इसका पता ही नहीं चला। जब पता चला तो बच्ची को निकालने के बजाए वहां से भाग गईं। बाद में बच्ची को निकाला गया और अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया।

पिता ने 24 घंटे के भीतर मामले की जांच की मांग

साथ ही घायल पुत्री के पिता ने आरोप लापरवाही का आरोप लगाया है। बच्ची के पिता ने कहा कि हम चाहते हैं कि 24 घंटे के भीतर मामले की जांच कर दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए। वही खंड शिक्षा अधिकारी राममिलन यादव ने बताया कि शिक्षा विभाग परिजनों के साथ है। मामले की जांच कर जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें:मोदी सरकार की इस बड़ी योजना पर उद्दव का प्रहार, लिया ये बड़ा फैसला

सबसे गंभीर लापरवाही

जिस स्कूल में यह घटना हुई है वह रामपुर अतरी गांव में है। एफआईआर दर्ज हो गई है। बीईओ भी अपने स्तर पर जांच कर रहे हैं। पुलिस जांच कर रही है। बहरहाल, मिड-डे मील में लापरवाही के देश में कई मामले सामने आ चुके हैं। हाल ही में मिर्ज़ापुर के शियूर गाँव विकासखंड जमालपुर में मीड डे मील नमक रोटी खिलाने का मामला प्रकाश में आया था।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story