×

वैक्सीन से मौत का सच: हो गया खुलासा, मुरादाबाद के वार्ड बॉय ने इस वजह से तोड़ा दम

मुरादाबाद जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी पोस्टमार्टम रिपोर्ट का हवाला देते हुए बताया कि स्वास्थ्यकर्मी महिपाल की मौत हार्ट अटैक (Heart Attack) से हुई है। CMO ने इससे पहले कहा था कि कि वैक्सीन का कोई रिएक्शन नहीं लग रहा है।

Shreya
Published on: 18 Jan 2021 4:52 AM GMT
वैक्सीन से मौत का सच: हो गया खुलासा, मुरादाबाद के वार्ड बॉय ने इस वजह से तोड़ा दम
X
वैक्सीन से मौत का सच: हो गया खुलासा, मुरादाबाद के वार्ड बॉय ने इस वजह से तोड़ा दम

मुरादाबाद: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद (Moradabad) में एक स्वास्थ्यकर्मी की संदिग्ध मौत के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। बता दें कि जनपद के जिला अस्पताल में वार्ड ब्वॉय के पद पर तैनात महिपाल ने 16 जनवरी को वैक्सीनेशन प्रोग्राम के तहत कोरोना वायरस की वैक्सीन लगवाई थी, जिसके बाद से ही उनकी तबीयत बिगड़ने लगी। मृतक के परिजनों का कहना था कि महिपाल की मौत के पीछे की वजह कोरोना की वैक्सीन है, जबकि अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने अलग ही खुलासा किया है।

हार्ट अटैक से हुई महिपाल की मौत

मुरादाबाद जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी पोस्टमार्टम रिपोर्ट का हवाला देते हुए बताया कि स्वास्थ्यकर्मी महिपाल की मौत हार्ट अटैक (Heart Attack) से हुई है। CMO ने इससे पहले कहा था कि कि वैक्सीन का कोई रिएक्शन नहीं लग रहा है। मृत्यु की वजह की जांच की जा रही है। ये पहले कोरोना संक्रमित नहीं थे। साथ ही ये भी बताया था कि मृतक को दोपहर में सीने में दर्द और सांस फूलने की समस्या हो रही थी, उन्हें जिला चिकित्सालय में मृत अवस्था में ले जाया गया।

यह भी पढ़ें: वैक्सीन से मौत! टीका लगवाने के 24 घंटे बाद तोड़ा दम, UP के मुरादाबाद में हड़कंप

परिजनों ने टीका को ठहराया था जिम्मेदार

सीएमओ के मुताबिक, कल रात महिपाल ने नाइट ड्यूटी (Night Duty) की थी, लेकिन कोई दिक्कत नहीं थी। वहीं बेटे विशाल का कहना है कि महिपाल को 16 को टीका लगा था। वैक्सीनेशन के बाद उनकी हालत खराब थी। उनकी सासं फूल रही थी और खांसी आ रही थी। बेटे ने बताआ कि उन्हें थोड़ा सा निमोनिया था, लेकिन वैक्सीन लगने के बाद पिता को ज्यादा तकलीफ होने लगी थी। बेटे का कहना है कि मौत का कारण टीका लग रहा है।

यह भी पढ़ें: लखनऊ में रेल हादसाः पटरी से उतरे ट्रेन के डिब्बे, यात्रियों की हालत ऐसी

गौरतलब है कि देश में 16 जनवरी से कोरोना के खिलाफ टीकाकरण अभियान शुरू हो चुका है। टीकाकरण के पहले चरण में स्वास्थ्यकर्मी, कोरोना वॉरियर्स, 50 से अधिक साल के बुजुर्ग, गंभीर बीमारी से पीड़ित लोगों को प्राथमिकता दी जा रही है। वहीं वैक्सीनेशन से पहले स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी थी कि वैक्सीनेशन के बाद लोगों को हल्का बुखार और दर्द की समस्या हो सकती है।

यह भी पढ़ें: लखनऊ में कोरोना हारा, 6 महीने में सिर्फ इतने संक्रमित, आकंड़ा जान हो जाएंगे खुश

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story