×

पुलिस कस्टडी में युवक की मौत, क्राइम ब्रांच प्रभारी समेत 15 के खिलाफ मुकदमा दर्ज

जिला सुल्तानपुर के जिला अस्पताल में मंगलवार को सत्य प्रकाश शुक्ला की मौत हो गयी। परिजनों के हस्तक्षेप पर पीपरपुर थाना पुलिस एवं थाना पुलिस एवं पीपरपुर थाना पुलिस एवं एसओजी टीम के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

Vidushi Mishra
Published on: 29 Oct 2019 2:25 PM GMT
पुलिस कस्टडी में युवक की मौत, क्राइम ब्रांच प्रभारी समेत 15 के खिलाफ मुकदमा दर्ज
X
पुलिस कस्टडी में युवक की मौत, क्राइम ब्रांच प्रभारी समेत 15 के खिलाफ मुकदमा दर्ज

धनंजय सिंह

लखनऊ : जिला सुल्तानपुर के जिला अस्पताल में मंगलवार को सत्य प्रकाश शुक्ला की मौत हो गयी। परिजनों के हस्तक्षेप पर पीपरपुर थाना पुलिस एवं थाना पुलिस एवं पीपरपुर थाना पुलिस एवं एसओजी टीम के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

यह भी देखें… बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन पर ICC ने लगाया 2 साल का प्रतिबंध

परिजनों का आक्रोश फुट पड़ा

पुलिस ने सोमवार की देर रात प्रतापगढ़ जिले के अंतू स्थित यूको बैंक में लगभग 27 लाख की हुई लूट से जुड़ा मामले में पुलिस ने सत्यप्रकाश शुक्ला को उठाया था। सुल्तानपुर जिला अस्पताल में डॉक्टरों ने व्यवसायी सत्यप्रकाश शुक्ला को मृत घोषित कर दिया।

मौत की खबर पर जिला अस्पताल परिसर स्थित मर्चुरी में परिजनों का आक्रोश फुट पड़ा। अस्पताल परिसर में भारी पुलिस बल तैनात कर दी गई है। परिजनों ने अमेठी क्राइम ब्रांच पर हत्या करने का आरोप लगाया है।

परिजनों के मुताबिक क्राइम ब्रांच व्यवसायी से पैसे की मांग कर रही थी। परिजनों ने जिला अस्पताल में पुलिस के विरोध में हंगामा काटा। परिजनों की मांग पर पुलिस अधीक्षक हिमांशु कुमार ने मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया। परिजनों ने पीपरपुर पुलिस व क्राइम ब्रांच पर हत्या का आरोप लगाया है। वहीं नगर कोतवाली में परिजनों को आश्वस्त करने के लिए एसपी सिटी मीनाक्षी कात्यायन पहुंची।

अमेठी पुलिस अधीक्षक ने बताया कि साजन शुक्ला को पीपरपुर थाने के अंतर्गत एक बैंक लूट की घटना का आवरण करने के लिए इन्हें हिरासत में लिया गया था। इसके पूर्व भी इनके खिलाफ एक टवेरा लूट में नाम शामिल था।

यह भी देखें… प्रेमी-युगल को परिवार वालों ने अपनाने से किया इंकार, फिर समाज की ये नई पहल

पुलिस छावनी में तब्दील हुआ है जिला अस्पताल

परिजनों की सूचना पर अस्वस्थता के कारण इन्हें भादर प्रशिक्षण केंद्र में भर्ती कराया गया था। इसके बाद इन्हें जिला चिकित्सालय सुल्तानपुर रेफर कर दिया गया, जहां पर इनकी मृत्यु हो गई। मौत की उच्चस्तरीय जांच कराई जाएगी। अमेठी पुलिस ने परिजनों के आरोपों का खंडन किया है।

सुल्तानपुर पुलिस अधीक्षक हिमांशु कुमार के निर्देश पर क्राइम ब्रांच प्रभारी, पीपरपुर थाने की पुलिस समेत 15 पुलिसकर्मियों के विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया। कोतवाली नगर में मुकदमा दर्ज हुआ है। मुकदमा दर्ज होने के बाद मृतक के परिजन शव का पोस्टमार्टम कराने को राजी हुए। पुलिस छावनी में तब्दील हुआ है जिला अस्पताल परिसर।

परिजनों का आरोप है कि पीपर थाना पुलिस एवं क्राइम ब्रांच की पुलिस ने सोमवार को मेरे भाई सत्य प्रकाश को हिरासत में लिया था। आज सुबह उनकी उनकी तबीयत खराब होने के बाद प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया, वहां से उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।इलाज के दौरान सत्य प्रकाश की मौत हो गई। परिजनों का कहना है कि मेरे भाई को जहर देकर पुलिस वालों वालों ने मार दिया है।

यह भी देखें… जुआं खेलने के विवाद में दबंग ने युवक की पीट-पीटकर की हत्या

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story